Home /News /delhi-ncr /

Covid19: दिल्ली विधानसभा स्पीकर बोले, कोरोना की थर्ड वेव से निपटने को दिल्ली सरकार तैयार

Covid19: दिल्ली विधानसभा स्पीकर बोले, कोरोना की थर्ड वेव से निपटने को दिल्ली सरकार तैयार

विधानसभा परिसर में आज दिल्ली सरकार के अस्पतालाें के डाॅक्टरों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया.

विधानसभा परिसर में आज दिल्ली सरकार के अस्पतालाें के डाॅक्टरों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया.

Covid19: विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने भी कहा है कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो दिल्ली सरकार स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सभी अस्पताल में हर तरह की अत्याधुनिक मशीनें, पर्याप्त मात्रा में दवाई तथा प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मी बीमारी से निपटने के लिए तैयार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) कोरोना की संभावित थर्डवेव से निपटने की हर संभव कोशिश में जुटी हुई है अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने को लेकर सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं इसको लेकर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने भी कहा है कि यदि कोरोना की तीसरी लहर (Third wave of Corona) आती है तो दिल्ली सरकार स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सभी अस्पताल में हर तरह की अत्याधुनिक मशीनें, पर्याप्त मात्रा में दवाई तथा प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मी बीमारी से निपटने के लिए तैयार हैं.

    दिल्ली विधानसभा परिसर में आज दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल, बुराड़ी अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल और दीपचंद बंधु अस्पताल के कई डॉक्टरों को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

    ये भी पढ़ें: Delhi में कोरोना से सुधरते हालात, लेकिन थर्डवेव से चिंतित सरकार, अस्पतालों में किये जा रहे ये बड़े इंतजाम

    गोयल ने सभी सम्मानित डॉक्टर्स को प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह देते हुए कहा कि उन्हें इन सभी कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है और वह अपने आपको गौरवान्वित  भी महसूस कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इन सभी डॉक्टर्स ने कोरोना की दूसरी लहर के समय में गंभीर रोगियों के इलाज के लिए जो नि:स्वार्थ भाव से अभूतपूर्व सेवा की हैं.

    उससे दिल्ली में कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफलता मिली. उन्होंने कहा कि इन सभी डॉक्टर्स ने इन भयावह स्थिति में अपने आप का और अपने परिवार का ध्यान न रखते हुए रोगियों को ही अपने परिवार का सदस्य माना और रोगियों को करोना मुक्त करने के लिए हर संभव प्रयास भी किए.

    गोयल ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) इन सभी कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) के परिश्रम का पारिश्रमिक तो कभी भी नहीं चुका पाएगी, लेकिन इनको सम्मानित कर इस पल को यादगार जरूर बना रही है. विधानसभा अध्यक्ष ने सम्मानित सभी डॉक्टर से आशा व्यक्त की कि वह इसी प्रकार से कोरोना रोगियों की उन्मुक्त भाव से सेवा करते रहेंगे. और दिल्ली को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने के लिए अधिक से अधिक प्रयास भी करेंगे.

    ये भी पढ़ें: Covid Death मामले में आर्थिक मदद देने के लिए संवेदनशील बनें अफसर, मंत्री ने अफसरों को दी ये नसीहत 

    इस अवसर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि आप सभी ने दिल्ली का नाम रोशन किया है. दिल्ली ने आप की बदौलत नए आयाम कायम किये हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सभी डॉक्टर्स ने अपनी मेहनत के बल पर दिल्ली में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

    दिल्ली में एक माह से 100 से कम आ रहे केस: जैन
    जैन ने आगे कहा कि कोरोना के बारे में किसी को पता नही था. इस वायरस का कैसा व्यवहार होगा किसी को पता नही था. दिल्ली में एक महीने से 100 से कम केस आ रहे है, हम मान सकते है की दिल्ली की स्थिति काफी कंट्रोल में है.

    सरकारी अस्पताल प्राइवेट अस्पतालों की तुलना में किसी प्रकार से कम नहीं: जैन
    उन्होंने आगे कहा की कोरोना से बचाव ही इसका इलाज है. मास्क और नियमित हाथ साफ करते रहे.स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पताल प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) की तुलना में किसी प्रकार से कम नहीं है और इसका सारा श्रेय दिल्ली के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) के डॉक्टर को जाता है.

    दिल्ली में 37,000 बेड तैयार कर रही है सरकार
    जैन ने कहा कि सरकार दिल्ली में 37,000 बेड तैयार कर रहे है जिसमें 12,000 ICU बेड़ होंगे. दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन (Oxygen) के लिए भी पॉलिसी निकली है जिसमे प्राइवेट हॉस्पिटल भी ऑक्सीजन ले सकते है. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि ऑक्सीजन, हाइड्रेशन, न्यूट्रिशियन का विशेष ध्यान रखें तो कोरोना पर जल्द काबू पाया जा सकता है.

    Tags: Corona in Delhi, Corona third wave, COVID 19, Delhi Government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर