अपना शहर चुनें

States

बीजेपी नेता विजेन्द्र गुप्ता का आरोप- समारोह में बुलाकर बैठने को सीट तक नहीं दी

बीजेपी नेता ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीट न देने का आरोप लगाया.
बीजेपी नेता ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीट न देने का आरोप लगाया.

बीजेपी (BJP) नेता विजेन्द्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि वीआईपी (VIP) गैलरी की पहली पंक्ति की सभी सीटों पर विधायक (MLA) और उनके परिवार वालों को बैठा दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के भी तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया था. बीजेपी के नेता विजेन्द्र गुप्ता इस समारोह में पहुंचे भी. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है कि समारोह में बुलाकर उन्हें बैठने तक के लिए सीट नहीं दी गई. वीआईपी गैलरी की पहली पंक्ति की सभी सीट पर विधायक और उनके परिवार वालों को बैठा दिया गया था. हालांकि बाद में गुप्ता को अगली पंक्ति में सीट दी गई.

विधायक शोएब इकबाल विजेन्द्र गुप्ता को लगाया गले
रोहिणी से विधायक और बीजेपी नेता विजेन्द्र गुप्ता वीआईपी गैलरी में सीट न मिलने को लेकर नाराजगी जता रहे थे और मीडिया को बयान दे रहे थे. वह नाराज होकर दर्शक दीर्घा के सामने जाकर खड़े हो गए, तभी मटिया महल से AAP विधायक शोएब इकबाल मामले को भांपते हुए विजेन्द्र गुप्ता के पास पहुंच गए और उन्हें गले लगाया. इसके बाद उन्हें वीआईपी गैलरी में तीसरी पंक्ति में ले जाकर बिठाया. जैसे ही पहली पंक्ति में सीट का इंतजाम हुआ तो तुरंत विजेन्द्र गुप्ता को आगे की सीट पर बैठाया.

vijendra gupta in kejriwal oath
विजेन्द्र गुप्ता वीआईपी गैलरी में सीट न मिलने को लेकर नाराजगी जता रहे थे और मीडिया को बयान दे रहे थे.

गोपाल राय की शपथ को लेकर इसलिए हो रही चर्चा


AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल के शपथ लेने के बाद तीसरे मंत्री के रूप में विधायक गोपाल राय शपथ लेने पहुंचे. पैर में तकलीफ होने के चलते किसी की मदद से वह शपथ लेने के लिए खड़े हुए. लेकिन, जैसे ही उन्होंने शपथ लेना शुरू किया तो मंच से लेकर रामलीला मैदान में मौजूद हजारों लोगों के बीच सुगबुगाहट शुरू हो गई. शपथ की पहली लाइन में ही गोपाल राय ने कहा, 'मैं आजादी के शहीदों की शपथ लेता हूं...' इसके बाद ही उनके शपथ लेने के तरीके की चर्चा होने लगी.

vijendra gupta in kejriwal oath 2
इस समारोह में पूरी दिल्ली से लोगों को बुलाया गया था.


यह खास लोगों ने मंच किया साझा
इस समारोह में पूरी दिल्ली से लोगों को बुलाया गया था. शपथ ग्रहण समारोह में वे 50 लोग भी शामिल हुए, जिन्होंने बीते पांच साल में दिल्ली को संवारा है. इनमें शिक्षक, डॉक्टर, बाइक एंबुलेंस राइडर, सफाई कर्मचारी, बस कंडक्टर, ऑटो ड्राइवर, आंगनबाड़ी कर्मचारी, बस मार्शल समेत अन्य लोग शामिल थे.

ये भी पढ़ें- गोपाल राय ने शपथ में इनका लिया नाम तो होने लगी चर्चा

Kejriwal 3.0: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का नहीं मिला न्‍योता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज