Home /News /delhi-ncr /

delhi bjp leadership accused of mismanagement over rajendra nagar defeat nodbk

राजेन्द्र नगर में मिली हार को लेकर दिल्ली BJP नेतृत्व पर लगा 'कुप्रबंधन' का आरोप, आदेश गुप्ता ने किया खंडन

उपचुनाव में भाजपा ने कई केंद्रीय मंत्रियों सहित 40 स्टार प्रचारकों की एक टीम तैनात की थी, जिन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर प्रचार किया था. (फाइल फोटो)

उपचुनाव में भाजपा ने कई केंद्रीय मंत्रियों सहित 40 स्टार प्रचारकों की एक टीम तैनात की थी, जिन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर प्रचार किया था. (फाइल फोटो)

Delhi News: भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि पार्टी ने उपचुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत की. गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने कड़ी मेहनत की और राजेंद्र नगर में हार के अंतर को कम करने में कामयाब रहे. दुर्भाग्य से, हम अपने प्रयासों को जीत में नहीं बदल सके.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इस विधानसभा सीट को कभी भाजपा का गढ़ माना जाता था.
भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोपों का खंडन किया.
भाटिया ने राजेन्द्र नगर में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी की राजेन्द्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को पार्टी प्रत्याशी राजेश भाटिया की हार के बाद भाजपा की दिल्ली इकाई के नेतृत्व को ‘कुप्रबंधन’ और ‘स्थानीय कार्यकर्ताओं की उपेक्षा’ के आरोपों का सामना करना पड़ा. आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भाटिया को 11,000 से अधिक मतों से हराया. भाजपा की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं के एक वर्ग ने राज्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह स्थानीय कार्यकर्ताओं से जुड़ने में ‘विफल’ रहा है और मतदाताओं तक सीधे पहुंचने के बजाय बैठकों और स्टार प्रचारकों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

हालांकि, भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि पार्टी ने उपचुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत की. गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने कड़ी मेहनत की और राजेंद्र नगर में हार के अंतर को कम करने में कामयाब रहे. दुर्भाग्य से, हम अपने प्रयासों को जीत में नहीं बदल सके. हार के कारणों पर गौर किया जाएगा और सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे.’’ भाजपा 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में यह सीट आप उम्मीदवार से 20,000 से अधिक मतों के अंतर से हार गई थी.

मतदाताओं को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया
भाजपा प्रत्याशी भाटिया ने राजेन्द्र नगर में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, ‘‘हार और जीत जीवन का हिस्सा हैं. हमने समर्पण के साथ एक कठिन लड़ाई लड़ी, जिसके लिए मैं पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं. सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ना कभी आसान नहीं होता और हमने अच्छा किया.’’ उपचुनाव में भाजपा ने कई केंद्रीय मंत्रियों सहित 40 स्टार प्रचारकों की एक टीम तैनात की थी, जिन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर प्रचार किया था.

बीजेपी ने आखिरी बार 2013 में यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी
पार्टी के कुछ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि राज्य के भाजपा नेताओं का जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ ‘सीधे जुड़ाव’ का अभाव है, क्योंकि उन्होंने ‘‘उनसे मिलने या उनके मुद्दों को सुनने की कभी परवाह नहीं की.’’ राजेन्द्र नगर उपचुनाव में भाजपा की हार गुप्ता की अध्यक्षता में पार्टी को दूसरा बड़ा झटका है. पिछले साल, पार्टी शहर के नगर निगम के पांच वार्ड में हुए उपचुनाव में एक भी सीट जीतने में विफल रही थी. इस विधानसभा सीट को कभी भाजपा का गढ़ माना जाता था, लेकिन पार्टी ने आखिरी बार 2013 में यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी.

Tags: BJP, Delhi BJP, Delhi news, Delhi news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर