• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली BJP का केजरीवाल सरकार पर प्रहार, कहा- 20-30% DTC बसें डिपो से नहीं निकलती

दिल्ली BJP का केजरीवाल सरकार पर प्रहार, कहा- 20-30% DTC बसें डिपो से नहीं निकलती

देश में कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 लागू हो जाने के बाद ग्राहक अगर दुकानदार की शिकायत करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी.

देश में कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 लागू हो जाने के बाद ग्राहक अगर दुकानदार की शिकायत करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी.

दिल्ली बीजेपी (Delhi Bus) के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि डीटीसी (DTC Bus) को सुधारने का लगातार दावा करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने दूसरे कार्यकाल में भी कोई सुधार नहीं कर सके. क्योंकि 20 से 30 प्रतिशत बसें आज भी डिपो से निकलने की हालत में नहीं होती हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Aadesh Kumar Gupta) ने दिल्ली परिवहन निगम (Delhi transport Corporation) की खस्ता हालत के लिए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कोरोना काल (Corona Crisis) में बसों का परिचालन कम होने के कारण दिल्लीवासियों को घंटों बस स्टैंड पर इंतजार करना पड़ रहा है. और जब बस आती है तो उसमें केवल 20 यात्री ही बैठ सकते हैं. बसों का कम परिचालन होने से इंतजार कर रहे सवारियों की लंबी लाइन लगी रहती है जिससे वहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो जाता है.

गुप्ता ने कहा कि डीटीसी को सुधारने का लगातार दावा करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने दूसरे कार्यकाल में भी कोई सुधार नहीं कर सके. क्योंकि 20 से 30 प्रतिशत बसें आज भी डिपो से निकलने की हालत में नहीं होती हैं. खस्ताहाल हो चुके डीटीसी और यातायात व्यवस्था के चलते लोग अन्य साधनों का सहारा लेने को मजबूर हैं.



दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता से इलेक्ट्रानिक बसें खरीदने के झूठे वादे लगातार करती रही है. लेकिन बस खरीदने की जगह सरकार विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमकाने का काम करती रही है. वहीं दूसरी तरफ कलस्टर बसों की संख्या बढ़ने पर दिल्ली सरकार उसे डीटीसी की बसें बताकर अपनी पीठ थपथपाकर जनता को गुमराह करती रही है.

Adesh Kumar Gupta, new bjp chief in delhi, Delhi BJP, Manoj Tiwari, ADESH GUPTA, AMIT SHAH, DHARMENDRA PRADHAN, JP Nadda, adesh will be bjp delhi president मनोज तिवारी, आदेश कुमार गुप्ता, दिल्ली भाजपा, बीजेपी, मनोज तिवारी को हटाया, अब दिल्ली बीजेपी की कमान आदेश गुप्ता को, फेरबदल, बड़ी खबरआदेश कुमार गुप्ता नॉर्थ एमसीडी के मेयर भी रह चुके हैं., profile of delhi new bjp chief adesh kumar gupta replaces manoj tiwari connection uttar pradesh nodrss
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने डीटीसी बसों की खस्ता हालत के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया (फाइल फोटो)


डीटीसी की ज्यादातर बसें डिपो से बाहर नहीं निकलतीं

दिल्ली में फिलहाल लगभग 3,500 बसें ही अपनी सेवाएं दे रही हैं जिसमें से 1853 बसें कलस्टर (प्राइवेट) बस सेवा के तहत चल रही है. इनमें से सैकड़ों बसें प्रतिदिन किसी न किसी खराबी के कारण डिपो से बाहर नहीं निकलती हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो दिल्ली सरकार के अधीन डीटीसी की महज लगभग 1647 बसें ही सड़कों पर दौड़ती हैं.



दरअसल वर्ष 2013 में अरविंद केजरीवाल के दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने से पहले राजधानी में लगभग 6000 बसें लोगों को अपनी सेवाएं दे रही थीं. तब से अब तक दिल्ली की आबादी लगातार बढ़ी है. लेकिन केजरीवाल सरकार में डीटीसी बसों की संख्या लगातार घट रही है. आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में स्कूल, कॉलेज बंद होने के कारण केजरीवाल स्कूल, कॉलेज की बसों को जनता की सेवा में उपलब्ध कराकर लोगों को राहत दे सकते थे, लेकिन उनकी मंशा सिर्फ प्रचार करने की रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली बीजेपी मुख्यमंत्री से मांग करती है कि दिल्ली की यातायात व्यवस्था पर राजनीति करने की बजाय सरकार को लोगों को सुविधाएं देने पर ध्यान देना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन