होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Corona Vaccination: घर-घर जाकर कोरोना टीका का पूछेंगे भाजपा नेता, दिल्ली BJP ने शुरू किया अभियान

Corona Vaccination: घर-घर जाकर कोरोना टीका का पूछेंगे भाजपा नेता, दिल्ली BJP ने शुरू किया अभियान

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस चरण में कोविड-19 टीका दिए जाने को अनिवार्य नहीं बनाया है. (फाइल फोटो)

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस चरण में कोविड-19 टीका दिए जाने को अनिवार्य नहीं बनाया है. (फाइल फोटो)

COVID 19 Vaccination Drive: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण के अभियान को और तेज करने के लिए भाजपा ने रणनीति बनाई ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को रोकने के लिए टीकाकरण (Vaccination) के अभियान को और तेज करने के लिए भाजपा (BJP) ने रणनीति बनाई है. इसको लेकर अब उन सभी लोगों के लिए अभियान शुरू किया गया है जो कि कोरोना का टीका अभी तक नहीं लगवा पाए हैं. भाजपा नेता लोगों के घर-घर जाकर यह पता करेंगे कि किसी ने टीका लगवाया है या नहीं. वहीं, जो लोग अब तक कोरोना टीका नहीं लगा पाए हैं, अब उनको टीका लगवाने की सलाह दी गई है.

    दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) की ओर से हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत दिल्ली के गोल मार्केट इलाके से की गई. इस अभियान के तहत गुप्ता ने स्वयं घर-घर जाकर लोगों से उनके टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया और जिन लोगों ने कोरोना टीका अभी तक नहीं लगवाया है, उन्हें टीका लगवाने की सलाह दी जो कि केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा मुफ्त लगाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: कोवैक्सीन ले चुके भारतीय आज से कर सकेंगे UK की यात्रा, क्वारंटाइन का झंझट खत्म

    बताते चलें कि राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में इस अभियान का ऐलान किया गया था जिसके लिए एक हेल्थ वॉलेंटियर्स का पोर्टल बनाया गया था जिसके तहत पूरे देश से 10,51,603 हेल्थ वॉलेंटियर्स ने पंजीकरण करवाए, जबकि सिर्फ दिल्ली में 51,360 हेल्थ वॉलेंटियर्स पंजीकरण करा चुके हैं.

    इसमें हर एक बूथ से चार हेल्थ वॉलेंटियर्स शामिल किए हैं. आज उसकी विस्तृत शुरुआत हो चुकी है. आगे इसमें और कैसे बेहतर ढंग से कार्य करना है. इसकी रूप रेखा आज सोमवार को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग में तय की जाएगी.

    गुप्ता ने कहा कि देश में टीकाकरण का आंकड़ा 115 करोड़ के पार हो चुका है और जिस तेज गति से केंद्र सरकार ने इसको किया है, वह अपने आप में एक मिसाल है. दूसरे देश, जिनकी स्वास्थ्य व्यवस्था काफी बेहतर है, वे भी इस आंकड़े से काफी पीछे हैं.

    Tags: BJP, Coronavirus, COVID 19, Covid Vaccination, Delhi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें