Home /News /delhi-ncr /

Delhi Bomb Alert: पहले गाजीपुर मंडी में बम, अब तेलंगाना से हॉक्स कॉल, 26 जनवरी से पहले अलर्ट हुई पुलिस

Delhi Bomb Alert: पहले गाजीपुर मंडी में बम, अब तेलंगाना से हॉक्स कॉल, 26 जनवरी से पहले अलर्ट हुई पुलिस

. बम लगाए जाने की सूचना से मचा हड़कंप

. बम लगाए जाने की सूचना से मचा हड़कंप

Delhi Bomb News: सीआरपीएफ मुख्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बम के संबंध में एक मोबाइल नंबर से लैंडलाइन नंबर पर कॉल आया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह कॉल तेलंगाना के वारंगल इलाके से किसी शख्स ने किया था. गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के पहले इस तरह का कॉल आने के मामले की पुलिस गंभीरता से पड़ताल कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले एक के बाद एक आपराधिक सूचनाओं से दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है. पुलिस के मुताबिक बुधवार शाम 6 बजकर 36 मिनट पर सीआरपीएफ मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बम लगाए जाने के संबंध में पीसीआर सूचना मिली. एसएचओ लोधी कॉलोनी स्टाफ और सीनियर्स के साथ तुरंत सीआरपीएफ मुख्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे. इस संबंध में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस की जॉइंट बीडीएस टीम का गठन किया गया और सीआरपीएफ और सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों की कड़ी निगरानी में डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दल के साथ गहन तलाशी ली गई.

बीडीएस टीम द्वारा तलाशी के बाद सीआरपीएफ मुख्यालय भवन और आसपास के क्षेत्र में कुछ भी नहीं मिला. पूछताछ के दौरान पता चला कि सीआरपीएफ मुख्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बम के संबंध में एक मोबाइल नंबर से एक लैंडलाइन नंबर पर कॉल आया और उसने इस संबंध में एक पीसीआर कॉल की. इसके अलावा जांच के दौरान यह पाया गया कि यह फोन कॉल तेलंगाना के वारंगल के गोररेकुंटा में रहने वाले किसी शख्स ने किया था. मौके पर फायर ब्रिगेड और कैट्स की एंबुलेंस पहुंच गई. आगे की जांच की जा रही है.

मेट्रो लाइन के पास दो संदिग्‍ध बैग मिले

वहीं बुधवार को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में मेट्रो लाइन के पास दो संदिग्‍ध बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सूचना के साथ ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली और जांच शुरू की. हालांकि बैग में कुछ नहीं मिला. जानकारी के अनुसार कल्याणपुरी मेट्रो लाइन के नीचे ये बैग मिले थे. पूर्वी दिल्ली के डीसीपी के मुताबिक, कॉल आने के बाद मौके पर टीम जांच के लिए पहुंच गई हालांकि बैग में कुछ भी नहीं मिला. इस दौरान पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली थी और सघन जांच की. बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया था.

फूल मंडी में 14 जनवरी को मिला था एक संदिग्‍ध बैग

गौरतलब है कि इससे पहले, दिल्ली के गाजीपुर में फूल मंडी में 14 जनवरी को एक संदिग्‍ध बैग मिला था. बैग के अंदर से आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से बना टाइमर बम था. इस को निष्क्रिय करने से पहले ही पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया था. बम निरोधक दस्ते ने पहले इसे बाहर ही निष्क्रिय करने की कोशिश की लेकिन बाद में सुरक्षा कारणों को देखते हुए इसे गड्ढे में डाल कर निष्क्रिय किया गया. इस दौरान बम धमाके के साथ निष्क्रिय हुआ.

Tags: Bomb Blast, Delhi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर