Home /News /delhi-ncr /

Petrol-Diesel Price in Delhi: यूपी और हर‍ियाणा के मुकाबले द‍िल्‍ली में सस्‍ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

Petrol-Diesel Price in Delhi: यूपी और हर‍ियाणा के मुकाबले द‍िल्‍ली में सस्‍ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

केजरीवार सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट

केजरीवार सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट

Delhi Govt cut vat on Petrol check-prices: कच्चे तेल के भाव में कमी के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल (Diesel) की कीमतें 1 दिसंबर (petrol-diesel-price-today-1-dec-2021)को भी स्थिर बनी हुई है. इस बीच राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल दिल्ली में पेट्रोल और सस्ता हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को दिसंबर महीने के पहले दिन शानदार तोहफा दिया है. दिल्ली सरकार ने कैबिनेट की मीटिंग (Cabinet Meeting) में पेट्रोल पर वैट घटाने का फैसला लिया है. जिसके चलते दिल्ली में अब पेट्रोल सस्ता मिलेगा. पेट्र्रोल के दाम (Petrol Rate) घटने से दिल्ली की जनता को राहत मिलेगी. दिल्ली में अब पेट्रोल 8 रुपये सस्ता हो गया है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट 30 प्रतिशत से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया है. दिल्ली में पहले पेट्रोल 103 रुपये प्रति लीटर था जो अब 95 रुपये प्रति लीटर हो गया है. ये नए रेट आज आधी रात से लागू हो जाएंगे.

द‍िल्‍ली में पेट्रोल की नई दरें आज यानी बुधवार आधी रात से लागू होंगी. बुधवार को जो पेट्रोल द‍िल्‍ली में 103 रुपये प्रति लीटर था वो नई दरें लागू होने के बाद 95 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. आपको बता दें कि बुधवार को उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 95.48 रुपये प्रत‍ि लीटर, गाज‍ियाबाद में  95.06 रुपये प्रत‍ि लीटर और हर‍ियाणा के गुरुग्राम में 95.81 रुपये प्रत‍ि लीटर है.

बता दें कि दिल्ली से सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के शहरों में वैट कम होने के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 5 रुपये से भी अधिक अंतर आ चुका था. ऐसे में दिल्ली की जनता का भी पेट्रोल और डीजल पर से वैट घटाने का दबाव था. ऐसे में  बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर से वैट घटाया है, इसके बाद पेट्रोल 8 रुपये तक सस्ता हो जाएगा.

बुधवार को सरकारी तेल कंपनियों (IOCL) ने पेट्रोल डीजल के नए रेट (Petrol Diesel Price Today) जारी कर दिए हैं. पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जारी हुए रेट से पता चला है कि आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की बिक्री 86.57 रुपये प्रति लीटर हो रही है. बता दें कि तेल कंपनियों (IOCL) ने आज भी पेट्रोल डीजल (Petrol diesel rate) के की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

इस तरह पता कर सकते हैं आज के ताजा भाव

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily). इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

Tags: Petrol and diesel, Petrol diesel price, Petrol diesel prices, Petrol price today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर