• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली कैंट: बच्ची की मौत मामले में पोक्सो एक्ट और रेप की धाराओं में केस दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली कैंट: बच्ची की मौत मामले में पोक्सो एक्ट और रेप की धाराओं में केस दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.  (सांकेतिक तस्वीर)

लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने इस मामले में पोक्सो एक्ट, SC एक्ट, हत्या और रेप समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) में नाबालिग बच्ची (Minor Girl) के शव को जलाने के मामले में जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में पोक्सो एक्ट, SC एक्ट, हत्या और रेप समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, इस घटना से परिजनों में खासा आक्रोश है. लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, कल राजधानी दिल्ली में 9 साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद बवाल का मामला सामने आया था. दिल्ली कैंट सागरपुर ब्रिज श्मशान घाट में बच्ची की रहस्यमय तरीके से मौत के बाद गांव के लोगों ने श्मशान घाट पर जमकर हंगामा किया था. लोगों का आरोप था कि लड़की के साथ श्मशान घाट के पंडित ने गलत काम करके उसे मारकर जला दिया. वहीं, आरोपी का कहना था कि लड़की की मौत करंट लगने से हुई है.

हिरासत में ले लिया और जांच में जुट गई है
जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को करीब 5 बजे लड़की श्मशान घाट में पानी भरने गई थी, जहां पर उसकी मौत हो गई. इसके बाद वहां के पुजारी ने लड़की के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी. इसी बीच गांव वालों को जानकारी हुई तो बड़ी संख्या में लोग श्मशान घाट पर पहुंच गए और लड़की का शव चिता से उतार कर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने लोगों के आरोप के आधार पर पुजारी और उसके अन्य साथियों को हिरासत में ले लिया और जांच में जुट गई है.

इसके बॉडी पार्ट्स निकाल लिए जाएंगे
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि बच्ची तकरीबन 5:30 बजे श्मशान घाट पर लगे वाटर कूलर से पानी लाने गई थी. आधे घंटे बाद पुजारी ने लड़की के परिजनों को बताया कि लड़की को कुछ हो गया है. उसके होंठ नीले पड़े हुए थे और हाथ मे जलने का निशान था. लड़की के परिजनों के अनुसार पुजारी ने बताया कि करंट लगने से बच्ची की मौत हुई है. परिवारवालों का आरोप है कि पुजारी और उसके साथ मौजूद 2-3 लोगों ने दबाव बनाया कि बच्ची का तुरंत अंतिम संस्कार कर दिया जाए, अगर पुलिस आएगी तो चीर फाड़ करेगी और इसके बॉडी पार्ट्स निकाल लिए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज