Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली कैंट रेप केसः हाईकोर्ट पहुंचे मासूम के परिजन, SIT के गठन की मांग

दिल्ली कैंट रेप केसः हाईकोर्ट पहुंचे मासूम के परिजन, SIT के गठन की मांग

मासूम के परिजन ने अब हाईकोर्ट से मामले में दखल देने की मांग करते हुए याचिका लगाई है. (फाइल फोटो)

मासूम के परिजन ने अब हाईकोर्ट से मामले में दखल देने की मांग करते हुए याचिका लगाई है. (फाइल फोटो)

इससे पहले परिजन ने चार आरोपियों पर बलात्कार के बाद हत्या का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. मासूम के शव को पुलिस ने जलती हुई चिता से बाहर निकाला था.

    नई दिल्ली. राजधानी के कैंट इलाके में 9 साल की दलित मासूम की संदिग्‍ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. मासूम के परिजन ने अब मामले की जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मासूम के परिजन ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई है कि पूरे मामले में न्यायिक जांच के निर्देश दिए जाएं. साथ ही मामले की तह तक पहुंचने के लिए विशेष जांच दल का भी गठन करने का आदेश दिया जाए.
    गौरतलब है कि मासूम की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इसके बाद परिजन ने आरोप लगाया था कि एक पुजारी सहित चार लोगों ने उसके साथ पहले बलात्कार किया और फिर उसे मार दिया. इसके बाद मासूम के अंतिम संस्कार के लिए भी परिजन पर दबाव बनाया था.

    चिता से निकाला था शव
    इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मासूम के शव को जलती चिता से बाहर निकाला था. इसके बाद मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. हालांकि बाद में मेडिकल बोर्ड ने मासूम की मौत का सही कारण बताने में असमर्थता जताई थी. डॉक्टरों का कहना था कि मासूम के अधजले अवशेषों से ये पता लगाना मुश्किल है. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की ब्रेन मेपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने की बात भी कही थी.

    इससे पहले मामले को तूल पकड़ता देख जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने पटियाला हाउस कोर्ट में आरोपियों की रिमांड बढ़ाने की अर्जी लगाई थी. 9 अगस्त को सुनवाई के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपियों की रिमांड की अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी थी. रिमांड अवधि बढ़ाए जाने के बाद से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

    Tags: Delhi news, Delhi police, Girl Child Rape Murder, Rape Case, SIT

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर