• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi: शास्‍त्री भवन की पार्किंग से केंद्रीय राज्य मंत्री की कार चोरी, बड़ी साजिश की आशंका

Delhi: शास्‍त्री भवन की पार्किंग से केंद्रीय राज्य मंत्री की कार चोरी, बड़ी साजिश की आशंका

मामले की तफ्तीश के लिए जल्द ही एक टीम गठित की जाएगी.  (फाइल फोटो)

मामले की तफ्तीश के लिए जल्द ही एक टीम गठित की जाएगी. (फाइल फोटो)

राज्य मंत्री के दफ्तर में काम करने वाले कुछ लोगों की भूमिका संदिग्ध है. वहीं, दिल्ली पुलिस और CISF के अधिकारी शास्त्री भवन के तमाम गेट पर लगे CCTV के फुटेज को खंगालने में जुटे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि एक केन्द्रीय राज्य मंत्री (Union Minister of State) की सरकारी कार चोरी (Car Theft) हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, जो कार चोरी हुई है वह केन्द्रीय राज्य मंत्री के सेक्रेटरी के नाम से आवंटित था. खास बात यह है कि शास्त्री भवन स्थित कार्यालय से कार की चोरी होनी की खबर है. वहीं, इस मामले को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवा दी गई है. मामले की तफ्तीश के लिए जल्द ही एक टीम गठित की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, चोरी हुई कार पर संसद भवन  के पास सहित कई महत्वपूर्ण स्टीकर लगे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, उस स्पेशल पास और उस कार का दूरूपयोग होने की संभावना है. राज्य मंत्री के दफ्तर में काम करने वाले कुछ लोगों की भूमिका संदिग्ध है. वहीं, दिल्ली पुलिस और CISF के अधिकारी शास्त्री भवन के तमाम गेट पर लगे CCTV के फुटेज को खंगालने में जुटे हुए हैं.

गाड़ी का नंबर नम्बर DL 2C AZ 4150 है
वहीं, कहा जा रहा है कि लॉ एंड जस्टिस मंत्रालय की कार है, जिसका नम्बर DL 2C AZ 4150 है. सूत्रों के मुताबिक, कई दिनों से कार शास्त्री भवन के पार्किंग में खड़ी थी. इस कार में MHA, PMO और शास्त्री भवन के स्टिकर लगे थे. सीसीटीवी फुटेज में 10 सितम्बर को एक अनजान शख्स गाड़ी को खींचकर ले जाता दिखा है. 25 सितम्बर को ड्राइवर ने 100 नम्बर को कॉल की कि सरकारी गाड़ी को किसी ने चुरा लिया है.

बाथरूम की टोटी तक चुरा ले गए थे
बता दें कि साल 2019 में दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के घर चोरी का मामला सामने आया था. मंत्री के घर चोरी से आसपास के इलाके के लोग हैरान थे. घटना की जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. हैरानी की बात यह रही कि चोर मंत्री के बाथरूम की टोटी तक चुरा ले गए थे.

घर पिछले 6 महीने से बंद था
तब दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस पीसीआर को सूचना मिली थी कि सरस्वती विहार के ई ब्लाक स्थित एक मकान में चोरी हुई है. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो चोरी वाला घर मंत्री सत्येंद्र जैन का बताया गया. जानकारी के मुताबिक, यह फ्लैट सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन का है, जो पिछले 6 महीने से बंद था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज