होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /International Day of Older Persons: 100 वर्ष से अधिक उम्र के वोटरों का चुनाव आयोग ने घर जाकर किया अभिनंदन

International Day of Older Persons: 100 वर्ष से अधिक उम्र के वोटरों का चुनाव आयोग ने घर जाकर किया अभिनंदन

सीईओ, दिल्ली की ओर से 80+ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ मतदाताओं को  सम्मानित किया गया.

सीईओ, दिल्ली की ओर से 80+ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया गया.

International Day of Older Persons 2022: हमारे लोकतंत्र की युवा पीढ़ी/युवा मतदाताओं के लिए एक उदाहरण होने और समग्र लोकत ...अधिक पढ़ें

    हाइलाइट्स

    CEO दिल्ली की ओर से 80+ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ मतदाताओं को किया सम्मानित
    CEC राजीव कुमार की ओर से एक व्यक्तिगत संबोधित पत्र (अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषा में) बुजुर्ग मतदाताओं को सौंपा गया
    सीईओ की अपील- युवा पीढ़ी के लिए भारतीय लोकतंत्र में उनके सकारात्मक योगदान का उदाहरण बने रहें

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) डॉ रणबीर सिंह ने आज अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 2022 के अवसर पर बताया कि सीईओ के कार्यालय ने दिल्ली के एनसीटी के 11 जिलों के एसडीएम/बीएलओ के माध्यम से दिल्ली के वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया.

    हमारे लोकतंत्र की युवा पीढ़ी/युवा मतदाताओं के लिए एक उदाहरण होने और समग्र लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए 80+ आयु वर्ग और शताब्दी के वरिष्ठ नागरिक को संबंधित जिले के एसडीएम/बीएलओ ने मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC), राजीव कुमार की ओर से एक व्यक्तिगत संबोधित पत्र (अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषा में) उनके घर जाकर सौपा और फूलमाला से उनका अभिनंदन किया. इस पत्र को सुंदर फ़्रेम किया गया है.

    बुजुर्गों और दिव्यांगों को लेकर दिल्ली सरकार की नई योजना, जारी होंगे अब पेंशन कार्ड

    नई दिल्ली के एसडीएम ने चुनाव प्रक्रिया को मजबूत करने में अपने बहुमूल्य योगदान के लिए दिल्ली के वसंत विहार निवासी मालिनी काओ (102 वर्ष की आयु) को गुलदस्ता के साथ सीईसी का पत्र सौंपा. इसके अलावा बाबरपुर की सितारा देवी जो 111 वर्ष की हैं उन्हें भी एसडीएम द्वारा घर जाकर समानित किया गया.

    जिम्मेदार बुजुर्ग वोटरों के कारण लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल-फूल रहे 
    यह भारत के चुनाव आयोग (ECI) और सीईओ, दिल्ली के कार्यालय के लिए खुशी की बात है कि हमारे वरिष्ठ मतदाताओं ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने के अपने निरंतर उत्साह के माध्यम से युवाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है. ऐसे जिम्मेदार बुजुर्ग मतदाताओं के कारण ही हम एक लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल-फूल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं.

    वरिष्ठ नागरिकों (80+ आयु वर्ग) और विकलांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, ईसीआई ने व्हीलचेयर, रैंप, स्वयंसेवकों, मुफ्त ‘आने-जाने’ परिवहन सुविधाओं और कतार रहित मतदान जैसी कई सुविधाएं शुरू की हैं.

    हर बुजुर्ग मतदाता के लिए उपलब्ध सुविधाएं
    इसके अलावा, हमारे बुजुर्ग मतदाता भी फॉर्म 12डी भरकर अपने घर से आराम से अपना वोट डाल सकते हैं. सीईओ डॉ रणबीर सिंह ने युवा मतदाताओं को उनके संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रेरित करने के लिए सभी बुजुर्ग मतदाताओं को धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया.

    सीईओ दिल्ली ने कहा कि चुनाव के दौरान वोट डालने से हमारे बुजुर्ग मतदाता के एक वोट के मूल्य का वास्तविक अर्थ प्रदर्शित करते हैं, जो बहुत प्रेरणादायक है.

    Tags: ECI, Election Commission of India, State Election Commission

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें