Home /News /delhi-ncr /

Delhi में अब भ्रष्ट अफसरों की खैर नहीं, मुख्य सचिव ने जारी किए ये 'कड़े आदेश'

Delhi में अब भ्रष्ट अफसरों की खैर नहीं, मुख्य सचिव ने जारी किए ये 'कड़े आदेश'

मुख्‍य सच‍िव ने भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त पाए जाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को आईपीसी की एंटी करप्शन की विभिन्न धाराओं में आरोपी बनाया जायेगा.

मुख्‍य सच‍िव ने भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त पाए जाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को आईपीसी की एंटी करप्शन की विभिन्न धाराओं में आरोपी बनाया जायेगा.

मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने अधिकारियों को सार्वजनिक विभागों के उन अधिकारियों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हों या संबंधित कार्यालयों में दलालों-बिचौलियों को बढ़ावा देते हों. अधिकारियों को बिचौलियों-दलालों की पहचान करने के भी निर्देश दिए गये हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव (Vijay Kumar Dev) ने सतर्कता विभाग और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के शीर्ष अधिकारियों के साथ आज बुधवार को दिल्ली सचिवालय (Delhi Secretariat) में एक हाईलेवल समीक्षा बैठक की. दिल्ली में भ्रष्टाचार रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

    मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने सार्वजनिक विभागों-कार्यालयों में अभियान चलाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में उन्हीं अधिकारियों को लगाया जाए जिनका ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन रहा हो और कभी किसी प्रकार के आरोप न लगे हों.

    ये भी पढ़ें: 5 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने को Pfizer से बातचीत कर रही भारत सरकार: रिपोर्ट

    मुख्य सचिव ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में तुरंत सीसीटीवी कैमरे लगवाएं. जिससे कार्यालयों में आने-जाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जा सके. किसी भी कार्यालय में किसी संदिग्ध व्यक्ति की बार-बार आवाजाही पर कड़ी नजर रखने के भी निर्देश दिए गये हैं. भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त पाए जाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को आईपीसी की एंटी करप्शन की विभिन्न धाराओं में आरोपी बनाया जायेगा.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली एजुकेशन बोर्ड के बच्चों को मिलेगी इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा, विदेशों से आएंगे स्पेशलिस्ट टीचर

    विजय देव ने अधिकारियों को सार्वजनिक विभागों के उन अधिकारियों के विरुद्ध तत्काल सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हों या संबंधित कार्यालयों में दलालों-बिचौलियों को बढ़ावा देते हों. अधिकारियों को बिचौलियों-दलालों की पहचान करने के भी निर्देश दिए गये हैं.

    ये भी पढ़ें: CS अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में CM केजरीवाल-सिसोदिया समेत 11 विधायक बरी, अमानतुल्ला व जरवाल पर आरोप तय

    मुख्य सचिव ने स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि अपराध की प्रकृति और गंभीरता के आधार पर ऐसे अधिकारियों को तत्काल निलंबित करने और सेवा से मुक्त करने की ठोस कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है.

    Tags: Anti corruption bureau, Chief Secretary, Delhi Government, Kejriwal Government

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर