Home /News /delhi-ncr /

delhi chief secretary naresh kumar visits ghazipur landfill site nodvm

दिल्ली: मुख्य सचिव नए कमिश्नर के साथ पहुंचे गाजीपुर लैंडफिल, कचरे से ऊर्जा बनाने वाला संयंत्र भी देखा

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने शनिवार को गाजीपुर ‘लैंडफिल’ और कचरे से ऊर्जा बनाने वाले संयंत्र का दौरा किया.

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने शनिवार को गाजीपुर ‘लैंडफिल’ और कचरे से ऊर्जा बनाने वाले संयंत्र का दौरा किया.

Delhi News: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने शनिवार को गाजीपुर ‘लैंडफिल’ और कचरे से ऊर्जा बनाने वाले संयंत्र (डब्ल्यूटीई) का दौरा किया और अधिकारियों को जैव-खनन बढ़ाने और पुराने कचरे के निपटारे का निर्देश दिया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्य सचिव के साथ नगर निगम के विशेष अधिकारी अश्विनी कुमार और आयुक्त ज्ञानेश भारती भी थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई  दिल्ली. दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने शनिवार को गाजीपुर ‘लैंडफिल’ और कचरे से ऊर्जा बनाने वाले संयंत्र (डब्ल्यूटीई) का दौरा किया और अधिकारियों को जैव-खनन बढ़ाने और पुराने कचरे के निपटारे का निर्देश दिया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्य सचिव के साथ नगर निगम के विशेष अधिकारी अश्विनी कुमार और आयुक्त ज्ञानेश भारती भी थे.

    इस दौरान, नरेश कुमार को स्थल निगरानी तंत्र, आग की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों और जून के अंत तक प्रतिदिन 4,000 मीट्रिक टन से 9,000 मीट्रिक टन तक पुराने कचरे के जैव-खनन की प्रक्रिया के बारे में अवगत कराया गया.

    लगभग 10.25 लाख मीट्रिक टन पुराने कचरे को किया गया संसाधित

    बयान में कहा गया है, ‘मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को जैव-खनन की प्रक्रिया और इसके निपटान को बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों को कार्य योजना का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया और मैसर्स ईस्ट दिल्ली वेस्ट प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड को डब्ल्यूटीई संयंत्र को जल्द से जल्द चालू करने का निर्देश दिया.’ बयान में कहा गया है कि अब तक लगभग 10.25 लाख मीट्रिक टन पुराने कचरे को संसाधित किया जा चुका है.

    बयान में कहा गया है कि सचिव को यह भी अवगत कराया गया कि विभाग ने दिसंबर 2024 तक ‘लैंडफिल’ को साफ करने के लिए एक कार्ययोजना तैयार की है.

    Tags: Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर