• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Metro News: चलती मेट्रो के सामने कूदी महिला को CISF जवानों ने बचाया, अपनी कमीज उतार कर ढका तन

Delhi Metro News: चलती मेट्रो के सामने कूदी महिला को CISF जवानों ने बचाया, अपनी कमीज उतार कर ढका तन

दिल्‍ली मेट्रो के सामने महिला ने छलांग दी. सांकेतिक फोटो.

दिल्‍ली मेट्रो के सामने महिला ने छलांग दी. सांकेतिक फोटो.

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला की जान बचाई है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला की जान बचाई है. आत्महत्या (Suicide) करने के इरादे से चलती मेट्रो के सामने महिला ने छलांग लगा दी थी. यह घटना जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर हुई. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों की नजर जैसे ही महिला पर पड़ी तो उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए उनकी जान बचा ली. घटना बीते मंगलवार की है. महिला जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर खड़ी थी. बताया जा रहा है कि जैसे ही मेट्रो प्लेटफार्म में प्रवेश करने लगी, महिला ने छलांग लगा दी.

    महिला को पटरियों पर छलांग लगाते देख मेट्रो चालक ने भी तत्परता दिखाई और फौरन इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया, लेकिन जब तक मेट्रो रुकती, महिला का पैर मेट्रो की चपेट में आ चुका था. आनन फानन में स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों का दस्ता पटरी में फंसी महिला को निकालने में जुट गया. पूरी सावधानी के साथ सुरक्षाकर्मियों ने घायल महिला को बाहर निकाला और उन्हें जनकपुरी स्थित माता चानन देवी अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला का उपचार चल रहा है.

    सीआईएसएफ के जवान ने उतारी कमीज
    बता दें कि जब सीआईएसएफ के जवान घायल महिला को पटरी से प्लेटफार्म की ओर ले जा रहे थे, तब महिला के कपड़े शरीर से अलग हो गए थे. इस दौरान सीआईएसएफ के एक जवान ने अपनी कमीज उतार दी और घायल महिला के शरीर को ढक दिया. सीआईएसएफ के जवान कांस्टेबल नाबा किशोर नायक के इस कार्य की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज