हर भारतवासी कोविड-19 से परेशान, मुफ्त टीका देश के लोगों का अधिकार: CM केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने दूसरी बार कहा है कि पूरे देश के लोगों को मुफ्त कोविड 19 टीका मिलनी चाहिए (फाइल फोटो)
अरविंद केजरीवाल ने दूसरी बार कहा है कि पूरे देश के लोगों को मुफ्त कोविड 19 टीका मिलनी चाहिए (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोविड-19 का टीका देश भर में मुफ्त उपलब्ध कराया जाना चाहिए क्योंकि सभी लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से परेशान हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के लिए जारी अपने संकल्पपत्र में प्रदेश के सभी लोगों को कोविड-19 (Covid 19) का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराने का वादा किया है. इसके बाद देश में बहस छिड़ गई है कि कोविड-19 का टीका (Covid 19 Vaccine) लोगों को मुफ्त उपलब्ध कराई जानी चाहिए या नहीं. इस कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोविड-19 का टीका देश भर में मुफ्त उपलब्ध कराया जाना चाहिए क्योंकि सभी लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से परेशान हैं. हालांकि, अभी भारत और विश्व में कोविड-19 का वैक्सीन (टीका) नहीं आया है.

शनिवार को सीएम केजरीवाल ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली में दो फ्लाईओवरों का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से कहा, पूरे देश को कोविड-19 टीका मुफ्त में मिलना चाहिए. कोरोना वायरस से सभी लोग परेशान हैं. केजरीवाल ने यह दूसरी बार मुफ्त वैक्सीन पर बोला है. इससे पहले केजरीवाल की आमआदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी पर तंज कसते हुए सवाल पूछा था कि क्या जो भारतीय उन्हें वोट नहीं देते हैं, उन्हें भी वैक्सीन मुफ्त मिलेगा या नहीं.


प्राथमिकता वाले समूहों को सबसे पहले उपलब्ध होगा कोविड 19 वैक्सीन



आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस का टीका आ जाने के बाद विशेष कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के तहत टीके लगाये जाएंगे और उसके लिए केंद्र उसे सीधे खरीदेगा और उसे प्राथमिकता वाले समूहों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस से अभी तक 78 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. जबकि इससे लगभग एक लाख अठारह हजार लोगों की मौत हुई है. वहीं दिल्ली में तकरीबन साढ़े तीन कोविड-19 के केस आ चुके हैं और छह हजार मौतें हुई हैं. डॉक्टर और एक्सपर्ट त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही दिल्ली और देश भर में कोरोना वायरस मामलों के और बढ़ने की आशंका जता रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज