Home /News /delhi-ncr /

अरविंद केजरीवाल को अयोध्या के संतों ने कहा 'एक्सीडेंटल हिंदू', सरयू आरती में शामिल होंगे दिल्ली के सीएम

अरविंद केजरीवाल को अयोध्या के संतों ने कहा 'एक्सीडेंटल हिंदू', सरयू आरती में शामिल होंगे दिल्ली के सीएम

सीएम अरविंद केजरीवाल सोमवार को पहुंचेंगे अयोध्या. फाइल फोटो

सीएम अरविंद केजरीवाल सोमवार को पहुंचेंगे अयोध्या. फाइल फोटो

CM Arvind Kejriwal in Ayodhya: उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते हुए चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 25 अक्टूबर की शाम ही अयोध्या पहुंचेंगे. केजरीवाल अयोध्या पहुंचकर सरयू आरती में शामिल होंगे.

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते हुए चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने के लिए तैयार हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अब 26 अक्टूबर के बजाय 25 अक्टूबर की शाम ही अयोध्या पहुंचेंगे. केजरीवाल अयोध्या पहुंचकर सरयू आरती में शामिल होंगे. केजरीवाल यहां सरयू आरती में भाग लेंगे. रात्रि विश्राम भी वे अयोध्या में ही करेंगे. इसके अलावा रामलला और हनुमानगढ़ी दर्शन करने भी जाएंगे.

केजरीवाल की अयोध्या यात्रा को लेकर यहां के संतों ने प्रतिक्रिया दी है. हनुमानगढ़ी के संत राजू दास अरविंद केजरीवाल को केजरी चाचा शब्द से संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इन्होंने राम के अस्तित्व को हमेशा नकारा है. ये एक्सीडेंटल हिंदू हैं जो चुनाव आते ही तिलक और अपना कालनेमि स्वरूप दिखाने लगते हैं. संत समाज ने कहा कि प्रधानमंत्री की देन है कि आज हर कोई अयोध्या आ रहा है. सभी राजनेता अपना अस्तित्व बचाने के लिए हम हिंदू हैं, हम हिंदू हैं का राग अलाप रहे हैं. जो आज तक भगवान राम का विरोध करते थे.

राजू दास ने कहा इनसे हिंदुओं को सावधान रहने की जरूरत है यह एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू अपने आप को हिंदू साबित करने के लिए मठ मंदिर का सहारा ले रहे हैं. आने वाले चुनाव के मद्देनजर यह परिवर्तन है. राम ट्रस्ट के अध्यक्ष कल्कि राम ने कहा कि पूरा संत समाज जानता है कि आज के पहले अयोध्या कोई नहीं आता था. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण सभी राजनेता खुद को हिंदू साबित करने में जुटे हैं.

बहरहाल, यूपी में चुनाव को नजदीक आते देख राजनीतिक दल हिंदुत्व की ओर झुकते हुए नजर आ रहे हैं. जब से रामलला का भव्य मंदिर बनना शुरू हुआ तभी से सभी राजनीतिक दल भगवान के शरण में जाते दिख रहे हैं. शायद यही वजह है कि बीते दिनों बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत रामलला के दर्शन के साथ शुरू हुई.

प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र के विधायक राजा भैया ने अपने राजनीतिक दल के चुनावी समर की तैयारी रामलला का दर्शन करके शुरू की. बीते दिनों दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी रामलला के दरबार में अर्जी लगा चुके हैं. जाहिर सी बात है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी अपनी जमीन मजबूत करना चाहती है.

Tags: Arvind Kejriwal in Ayodhya, Ayodhya News, CM Arvind Kejriwal, Delhi news, Saryu Aarti

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर