केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले छह महीने में खरीदे जाएंगे सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर किया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर किया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली में प्रदूषण नियंत्रण और पेट्रोल-डीजल वाहनों के विकल्‍प की दिशा में केजरीवाल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2021, 1:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अरविंद केजरीवाल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बड़ा फैसला किया है. अगले छह महीनों में दिल्‍ली सरकार सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों को हायर करेगी. केजरीवाल ने सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि वे अपनी पहली गाड़ी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल ही खरीदें.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि अब इलेक्ट्रिक व्‍हीकल पर स्विच कर जाएंगे. अगले छह महीने में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल ही हायर किए जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि वे सभी बड़ी-बड़ी कंपनियों से अपील करते हैं कि वे अपने-अपने परिसरों में चार्जिंग स्‍टेशन बनाएं. रेस्‍टोरेंट, कॉमर्शियल कॉम्‍पलेक्‍स, पार्किंग लॉट्स हैं वहां चार्जिंग की सुविधा तैयार करें.

electric scoote
पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन ऑप्शन है.


बता दें कि ईकोफ्रेंडली होने के साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल का रखरखाव पेट्रोल और डीजल वाहनों की अपेक्षा सस्ता होता है. इसकी एक बड़ी वजह पेट्रोल और डीजल की रोज बढ़ती कीमत भी है. वहीं, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल पेट्रोल और डीजल वाहनों की तुलना में 50 फीसदी तक सस्ते पड़ते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज