Home /News /delhi-ncr /

delhi cm arvind kejriwal called on president droupadi murmu at rashtrapati bhavan

द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने राष्‍ट्रपत‍ि द्रोपदी मुर्मू से की मुलाकात, पदभार संभालने की दी बधाई

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल  आज शाम नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. (Photo-President of India Twitter)

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. (Photo-President of India Twitter)

President Droupadi Murmu: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज शाम नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President of India Droupadi Murmu) से मुलाकात की. सीएम केजरीवाल की राष्‍ट्रपत‍ि मुर्मू से शाम 5:45 बजे राष्ट्रपति भवन में पहली औपचारिक भेंट होगी. उन्‍होंने राष्‍ट्रपत‍ि मुर्मू को उनके पदभार ग्रहण करने की शुभकामनाएं दीं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज शाम नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President of India Droupadi Murmu) से मुलाकात की. सीएम केजरीवाल की राष्‍ट्रपत‍ि मुर्मू से शाम 5:45 बजे राष्ट्रपति भवन में पहली औपचारिक भेंट होगी. उन्‍होंने राष्‍ट्रपत‍ि मुर्मू को उनके पदभार ग्रहण करने की शुभकामनाएं दीं.

बताते चलें क‍ि आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट देने का फैसला किया था. वहीं, अब कल शन‍िवार को होने जा रहे उप-राज्‍यपत‍ि चुनावों में अपना समर्थन देने का ऐलान भी आम आदमी पार्टी की पॉल‍िट‍िकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की मीट‍िंग में ल‍िया जा चुका है.

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान कल, जगदीप धनखड़ और मार्ग्रेट अल्वा में मुकाबला, जानें किसका पलड़ा भारी

आम आदमी पार्टी उप-राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में व‍िपक्ष के साझा उम्‍मीदवार मार्ग्रेट आल्‍वा का समर्थन करेगी. उधर, एनडीए की तरफ से पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्‍मीदवार उतारा गया है.

इस बीच देखा जाए तो देश के नए उपराष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए शनिवार को मतदान होगा. आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ की जीत सुनिश्चित लग रही है. विपक्षी दलों में उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर मतभेद भी सामने आए हैं, क्योंकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने अल्वा के नाम की घोषणा से पहले सहमति नहीं बनाने की कोशिशों का हवाला देते हुए मतदान प्रक्रिया से दूर रहने की घोषणा की है.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Delhi news, Draupadi murmu, Jagdeep Dhankhar, President of India

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर