Assembly Banner 2021

COVID-19 Update: सीएम अरविंद केजरीवाल आज लगवाएंगे कोरोना टीका, LNJP अस्पताल में दी जाएगी पहली खुराक

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

COVID-19 Update: सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना का टीका लगवाने के बाद आमलोगों से भी वैक्‍सीन लगवाने की अपील करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खुराक लेंगे. कोरोना वायरस से बचाव के लिए सीएम ने वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के लोकनायक अस्पताल (LNJP) में सीएम केजरीवाल कोविड-19 की वैक्सीन लगवाएंगे. यहां सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है. यही टीका केजरीवाल लगवाएंगे. इसके साथ ही तय दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य दिल्‍लीवासियों को भी टीका लगवाने का संदेश देंगे.

दिल्ली सरकार का कहना है कि 45 से 59 वर्ष की आयु के जिन लोगों को पहले से कोई बीमारी है, उन्हें सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसी वर्ग के तहत वैक्सीन लगवाएंगे. बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के दूसरे चरण का असर भी देखने को मिला है. इसके बाद वैक्सीनेशन में काफी तेजी लाई जा रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के एक-एक अस्पताल में हर दिन 200 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है.

हर दिन पहुंच रहे लोग
सर गंगा राम अस्पताल की नोडल ऑफिसर डॉ. शालिनी चावला ने बताया कि वहां रोजाना लगभग 200 लोग कोरोना टीका लगवाने पहुंच रहे हैं. वैक्सीन लगने के बाद बुजुर्गों को आधे घंटे देखरेख के लिए अस्पताल में ही रखा जाता है. उसके बाद सब सामान्य रहने पर उन्हें घर भेजा जाता है. डॉक्टर्स का दावा है कि अब तक किसी भी वैक्सीन लगवाने वाले को वहां किसी तरह की परेशानी का कोई मामला सामने नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में रोजाना 200 से भी कहीं ज्यादा लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार वहां कई ऐसे सीनियर भी पहुंच रहे हैं जिनको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना नहीं आता, लेकिन अस्पताल में मौजूद स्टाफ उनकी भी मदद कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज