दिल्‍ली CM अरविंद केजरीवाल ने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को पत्र लिखकर मांगी ऑक्‍सीजन

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए. फाइल फोटो.

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए. फाइल फोटो.

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि दिल्‍ली में अगले सोमवार तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. अभी भी राज्‍य के अस्‍पताल ऑक्‍सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. इसके लिए उन्‍होंने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को पत्र भी लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना की बढ़ती चेन को तोड़ने के लिए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind kejriwal) ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन (Lock down) बढ़ाने की घोषणा की है. सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि दिल्‍ली में अगले सोमवार तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. अभी भी राज्‍य के अस्‍पताल ऑक्‍सीजन की कमी (Oxygen Crisis) से जूझ रहे हैं.

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा, ‘कल मैंने देश के सभी सीएम को पत्र लिखा है कि अगर उन राज्यो में ऑक्सीजन मौजूद है और हमें दी जा सकती है. हमने एक पोर्टल भी तैयार किया है , हर 2 घण्टे में मैन्‍यूफैक्‍चरर से लेकर एंड यूजर तक अपडेट देनी होगी. सारी जानकारी उसमे अपडेट की जाएगी.'

Youtube Video


उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में बहुत ज्यादा कोरोना का कहर बढ़ गया है. तेजी से बढ़ते केसों को देखकर यहां लॉकडाउन लगाना जरूरी हो गया था. अभी भी मामले कम नही हो रहे हैं. इसलिए 26 अप्रैल से 3 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है.
दिल्‍ली में लॉकडाउन में संक्रमण दर 36-37 फीसदी तक पहुच गई है. आज तक इतनी संक्रमण दर दिल्ली में नही देखी गई. आज 30 के नीचे आई है , लेकिन अभी और तथ्य देखने होंगे. वहीं दिल्ली में ऑक्सीजन की काफी कमी महसूस हो रही है. दिल्ली की जरूरत 700 टन की है. केंद्र से 480 टन अलॉट हुई है. अभी 10 टन और बढ़ा दी गई है लेकिन पूरी अलॉटमेंट भी नही आ रही है. दिल्ली में सिर्फ 330-335 टन ही पहुंच रही है. ऑक्सीजन को लेकर मैनेजमेंट करना जरूरी है.

केजरीवाल ने कहा, यहां पॉजिटिविटी रेट (Covid Positivity rate) भी काफी बढ़ गया है हालांकि इसके कम होने की उम्‍मीद है. केंद्र से सहयोग मिल रहा है. केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही है. मैं समझता हूं आने वाले कुछ दिनों में अफरातफरी का आलम ठीक हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज