दिल्‍ली में कोविड बेड की नहीं होगी कमी, सरकार ने 115 प्राइवेट अस्‍पतालों को दिया ये आदेश

दिल्‍ली में कोरोना बेड को लेकर दिल्‍ली सरकार ने प्राइवेट अस्‍पतालों को दिया बेड बढ़ाने का आदेश.

दिल्‍ली में कोरोना बेड को लेकर दिल्‍ली सरकार ने प्राइवेट अस्‍पतालों को दिया बेड बढ़ाने का आदेश.

Fight With Corona: अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए. इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड और 80 फीसदी ही वार्ड बेड शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. रोजाना 25 हजार से ज्‍यादा आ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मुकाबले दिल्‍ली के अस्‍पतालों में मौजूद सुविधाएं भी कम पड़ रही हैं. ऐसे में कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्‍ली के लोगों को बचाने के लिए अब अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind kejriwal Government) ने प्राइवेट अस्‍पतालों (Private hospitals) को आदेश जारी किया है. राज्‍य सरकार ने दिल्‍ली के 115 प्राइवेट अस्‍पतालों को बेड बढ़ाने के आदेश दिए हैं.

केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार (Covid Treatment) उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए. इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड (ICU Beds) और 80 फीसदी ही वार्ड बेड (Ward Beds) शामिल हैं.

सरकार की ओर से कहा गया है कि अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने के साथ ही इसकी जानकारी तत्‍काल कोविड 19 डाटा मैनेजमेंट पोर्टल पर दे दी जाए.  बता दें कि 14 अप्रैल को दिए आदेश में सरकार ने सभी प्राइवेट अस्‍पतालों और नर्सिंग होम (Nursing Homes) से 2261 आईसीयू बेड और 8571 वार्ड बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के लिए कहा गया था. हालांकि दिल्‍ली में अब बढ़ते कोरोना के आंकड़ों (Corona Cases) को देखते हुए सरकार ने नया आदेश जारी किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज