Home /News /delhi-ncr /

EDMC की कोरोना वॉर‍ियर के पर‍िजनों को सीएम केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक, 18 को दी जा चुकी है सहायता राश‍ि

EDMC की कोरोना वॉर‍ियर के पर‍िजनों को सीएम केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक, 18 को दी जा चुकी है सहायता राश‍ि

द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईस्‍ट एमसीडी सफाईकर्मी सुनीता के परिवार को एक करोड़ की सहायता रा‍श‍ि का चेक सौंपा.

द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईस्‍ट एमसीडी सफाईकर्मी सुनीता के परिवार को एक करोड़ की सहायता रा‍श‍ि का चेक सौंपा.

Corona warrior: द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान गंवाने वाले ईस्‍ट एमसीडी की सफाईकर्मी सुनीता के परिवार से मुलाकात की. पीड़ित पर‍िवार को एक करोड़ रुपए की आर्थ‍िक सहायता राश‍ि का चेक भी सौंपा. बताते चलें क‍ि कोरोना योद्धा सुनीता का कोविड-19 के दौरान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना होने से 15 मई, 2020 को निधन हो गया था. वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अजीत नगर इलाके में अपनी सेवाएं दे रही थीं.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करने वाले शहीद कोरोना वॉर‍ियर्स (Corona Worriors) के पर‍िवारों को द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से एक करोड़ी की मुआवजा राश‍ि दी जा रही है.

    इस क्रम में आज द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान गंवाने वाले ईस्‍ट एमसीडी (East MCD) की सफाईकर्मी सुनीता के परिवार से मुलाकात की. पीड़ित पर‍िवार को एक करोड़ रुपए की आर्थ‍िक सहायता रा‍श‍ि का चेक भी सौंपा.

    बताते चलें क‍ि कोरोना योद्धा सुनीता का कोविड-19 (Covid-19) के दौरान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना होने से 15 मई, 2020 को निधन हो गया था. वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के अजीत नगर इलाके में अपनी सेवाएं दे रही थीं.

    ये भी पढ़ें: DDMA: इन देशों के यात्र‍ियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR Test अन‍िवार्य, पॉज‍ि‍ट‍िव म‍िलने पर होंगे क्‍वारेंटाइन व होम आइसोलेट

    सीएम केजरीवाल ने मीड‍िया से बातचीत के दौरान कहा क‍ि द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) कोविड के दौरान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना संक्रमित होने से अपनी जान गंवाने वाले 18 कोरोना वॉर‍ियर्स के परिवार को अब तक एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दे चुकी है. इसमें दो सफाई कर्मचारी भी शाम‍िल हैं ज‍िनको सरकार की ओर से एक-एक करोड़ की सहायता राशि दी जा चुकी है.

    EDMC में स्वच्छता कर्मचारी थी सुनीता
    उन्‍होंने कहा क‍ि यह पूरे देश में केवल दिल्ली सरकार ने ऐसा किया है. हम दिल से अपने सफाई कर्मचारियों की मेहनत और शहर को स्वच्छ रखने में उनके योगदान के लिए आभारी हैं. उन्‍होंने मीड‍िया से बातचीत के दौरान कहा क‍ि सुनीता ईडीएमसी में स्वच्छता कर्मचारी थीं.

    द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान गंवाने वाले ईस्‍ट एमसीडी सफाईकर्मी सुनीता के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थ‍िक सहायता रा‍श‍ि का चेक सौंपा.द‍िल्‍ली सरकार, कोरोना संक्रमण, कोव‍िड-19, अरव‍िंद केजरीवाल, कोरोना योद्धा, केजरीवाल सरकार, ईस्‍ट एमसीडी, ईडीएमसी, सफाई कर्मचारी, Delhi government, Coronavirus, Covid-19, Arvind Kejriwal, East MCD, EDMC, Corona warrior, Kejriwal Government, Safai Karamchari

    ईस्‍ट एमसीडी सफाईकर्मी सुनीता के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थ‍िक सहायता रा‍श‍ि का चेक सौंपा.

    कोविड-19 की ड्यूटी करते हुए वह भी कोरोना से संक्रमित हो गईं और लोगों की सेवा करते हुए उनका निधन हो गया. उन्होंने लोगों की सेवा करने में अपनी जान की बाजी लगा दी. मैं आज स्वर्गीय सुनीता के पूरे परिवार से मिला और दिल्ली सरकार की तरफ से हमने उन्हें एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक दिया है.

    सीएम अरविंद केजरीवाल पीड़ि‍त पर‍िवार से म‍िलने के ल‍िए पूर्वी द‍िल्‍ली स्थित सीलमपुर उनके घर पहुंचे थे. सीएम ने पीड़‍ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

    अब तक 18 कोरोना योद्धाओं के पर‍िवारों को दी जा चुकी मदद
    मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि स्वर्गीय सुनीता की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती है. दिल्ली सरकार की तरफ से हम उनके परिवार को एक तरह से मदद दे रहे हैं. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले.

    उन्‍होंने कहा क‍ि मैंने स्वर्गीय सुनीता के परिवार को आश्वासन दिया है कि जब भी, जिस भी तरह की मदद की उनको जरूरत होगी, दिल्ली सरकार हमेशा उनके साथ है. जिन लोगों का कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना हो गया और उनका निधन हो गया. हम अभी तक इस तरह के 18 कोरोना योद्धाओं के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए दे चुके हैं.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government, Delhi MCD, Delhi news, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर