दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बेड वाले नए अस्पताल का किया उद्घाटन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बेड वाले नए अस्पताल का किया उद्घाटन
उन्होंने कहा कि 450 बेड जो आज शामिल हुए हैं, इससे दिल्ली के लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी. (फाइल फोटो)

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि आज कोरोना अस्पताल में कुल बेड में 450 बेड और जुड़ जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं होगा कि हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीत ली है. लेकिन पिछले एक महीने में कोरोना के मामले काफी कम हुए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने शनिवार को बुराड़ी (Burari) में बने 450 बेड के नए अस्पताल (Hospital) का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये बुराड़ी के इस अस्पताल का उद्घाटन किया है. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना अस्पताल में कुल बेड में 450 बेड और जुड़ जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं होगा कि हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीत ली है. लेकिन पिछले एक महीने में कोरोना के मामले काफी कम हुए हैं. साथ ही मौतें भी कम हुई हैं. इसके लिए सबको बधाई. उन्होंने कहा कि 450 बेड जो आज शामिल हुए हैं, इससे दिल्ली के लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी. वहीं, अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Health Minister Satendra Jain) ने कहा कि अभी यहां पर 450 बेड हैं. 50 ICU हैं. बुराड़ी अस्पताल के ये बेड कोरोना में जोड़े जाएंगे. बुराड़ी अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक संजीव झा, दिलीप पांडेय भी मौजूद थे.

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में 1,041 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है और लोगों को उसे खरीदने या बेचने की जरूरत नहीं है. गुरुवार को यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1,27,364 हो गई थी. इसके अलावा मृतकों की तादाद 3,745 तक पहुंच गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा, 'हम लोगों को प्लाज्मा मुफ्त दे रहे हैं. हमारे पास आईएलबीएस अस्पताल में स्टॉक के तौर पर 500 से अधिक प्लाज्मा सैंपल हैं. यदि सरकार प्लाज्मा मुफ्त दे रही है तो उसे खरीदने या बेचने की जरूरत क्या है? लोगों को प्लाज्मा खरीदने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी प्लाज्मा रक्त समूह उपलब्ध हैं.'





प्रक्रिया के दौरान पैसे का लेन-देन हुआ है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा था कि यदि यह पाया जाता है कि किसी कोविड-19 मरीज को प्लाज्मा दान की प्रक्रिया के दौरान पैसे का लेन-देन हुआ है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सोमवार को नये मामलों की संख्या गिरकर 954 रह गई थी, जो उसके अगले दिन बढ़कर 1,349 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के गुरुवार के एक बुलेटिन के अनुसार राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 26 रोगियों की मौत हुई है. दिल्ली में 11 से 19 जुलाई के दरम्यान रोजाना संक्रमण के 1000 से 2000 के बीच नये मामले सामने आए थे. 19 जुलाई को 1,211 नये मामले सामने आए थे.

कोविड-19 के सर्वाधिक 3,947 नये मामले सामने आये थे
वहीं, राजधानी में गुरुवार को उपचार करा रहे रोगियों की संख्या 14,554 रह गई, जो बुधवार को 14,594 थी. यहां 23 जून को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 3,947 नये मामले सामने आये थे. गुरुवार के बुलेटिन के अनुसार यहां कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,745 हो गयी जबकि कुल मामले 1,27,364 तक पहुंच गए. शहर में 1,09,065 स्वस्थ हुए हैं या अन्यत्र चले गये हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 8,89,597 परीक्षण हुए हैं. बुलेटिन के अनुसार अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों के संबंध में विभिन्न इंतजामों को लेकर केंद्रीय गृह सचिव की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading