प्रदूषण से जंग: केजरीवाल का एक और कदम, आज से ग्रीन दिल्‍ली एप चालू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर ग्रीन एप लांच करने की जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि आज ग्रीन दिल्‍ली एप (Green Delhi App) लांच कर रहे है. साथ ही हर नागरिक को इसमें शामिल करने की कोशिश की जा रही है. अभी यह एप सभी एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड करने की सुविधा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 2:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने एक और कदम उठाया है. इसमें दिल्‍ली के नागरिक प्रदूषण से जंग लड़ने में सरकार की मदद कर सकते हैं. आज से ग्रीन दिल्‍ली एप (Green Delhi App) लांच किया जा रहा है. इसके जरिए दिल्‍ली के किसी भी इलाके में हो रहे प्रदूषण की शिकायत की जा सकती है. जिसका निपटारा तय समय सीमा के अंदर किया जाएगा.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर ग्रीन एप लांच करने की जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि आज ग्रीन दिल्‍ली एप लांच कर रहे है. साथ ही हर नागरिक को इसमें शामिल करने की कोशिश की जा रही है. अभी यह एप सभी एंड्रॉयड (Android) फोन में डाउनलोड करने की सुविधा है.

केजरीवाल ने कहा कि इसमें दिल्‍ली के लोग किसी भी तरह के प्रदूषण (Pollution) की शिकायत कर सकते हैं. कहीं कूड़ा जल रहा हो तो उसकी फ़ोटो, वीडियो या ऑडियो इसमें अपलोड कर सकते हैं. इसके अलावा कहीं प्रदूषित कचरा डंप किया जा रहा है तो उसकी भी फोटो भेज सकते हैं. फोटो या वीडियो अपलोड करते ही वहां की लोकेशन खुद इसमें दर्ज हो जाएगी और सम्बंधित विभाग को खुद ही शिकायत पहुँच जाएगी.




दिल्‍ली सीएम ने कहा कि एक टाइम फ़्रेम में शिकायतों को निबटाना ही होगा. इसके लिए दिल्‍ली में 70 ग्रीन मार्शल नियुक्त किए गए हैं. वहीं दिल्‍ली सचिवालय में बने ग्रीन रूम में इसका पूरा हिसाब किताब रखा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज