CM केजरीवाल ने 11 विधायकों को बनाया जिला विकास समितियों का अध्यक्ष, BJP MLA को भी जगह

केजरीवाल सरकार ने जिला विकास समितियों का अध्यक्ष बनाने की सूची में बीजेपी के एक विधायक को भी जगह दी है (फाइल फोटो)
केजरीवाल सरकार ने जिला विकास समितियों का अध्यक्ष बनाने की सूची में बीजेपी के एक विधायक को भी जगह दी है (फाइल फोटो)

नए अध्यक्षों के नामों की सूची में शाहदरा जिला विकास समिति के लिए बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन का नाम भी शामिल है. वहीं आप के नामित विधायकों में एस.के बग्गा (पूर्व), प्रमिला टोकस (नई दिल्ली), अजेश यादव (उत्तर), सुरेंद्र कुमार (उत्तर पूर्व), मुकेश अहलावत (उत्तर पश्चिम) और नरेश यादव (दक्षिण) शामिल हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) के 10 और बीजेपी के एक विधायक को जिला विकास समितियों के अध्यक्ष के तौर पर नामित किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली के 11 जिलों में समिति अध्यक्षों के मनोनयन के आदेश इस सप्ताह प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार ने जारी किए थे.

नए अध्यक्षों के नामों की सूची में शाहदरा जिला विकास समिति के लिए बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन का नाम भी शामिल है. वहीं आप के नामित विधायकों में एस.के बग्गा (पूर्व), प्रमिला टोकस (नई दिल्ली), अजेश यादव (उत्तर), सुरेंद्र कुमार (उत्तर पूर्व), मुकेश अहलावत (उत्तर पश्चिम) और नरेश यादव (दक्षिण) शामिल हैं.

आदेश के अनुसार संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया को दक्षिण पूर्व जिला विकास समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है. नरेश बालयान (दक्षिण पश्चिम), जरनैल सिंह (पश्चिम) और सोमदत्त (मध्य) को भी नामित किया गया है.



बता दें कि दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के 1999 में जारी एक आदेश के अनुसार जिला विकास समिति के अध्यक्षों को नामित करने का अधिकार मुख्यमंत्री के पास होता है. (भाषा से इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज