अगले हफ्ते अमित शाह से मुलाकात कर कोविड-19 से निपटने के लिए मदद मांगेंगे CM केजरीवाल

कुछ महीने पहले भी गृह मंत्री अमित शाह ने दखल दिया था जिसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया गया था (फोटो: ANI से साभार)
कुछ महीने पहले भी गृह मंत्री अमित शाह ने दखल दिया था जिसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया गया था (फोटो: ANI से साभार)

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के दौरान सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का अनुरोध कर सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 10:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शहर में कोविड-19 (Covid-19) मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से अगले सप्ताह मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक वो केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के आग्रह कर सकते हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान सीएम केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का अनुरोध कर सकते हैं.

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार दिवाली के बाद भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी और मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने जैसे कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम संबंधी ऐहतियाती कदम उठा सकती है.



बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 7,340 नए केस, 96 लोगों की मौत
दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 7,340 नए मामले आने के साथ ही यहां इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 4.82 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. वहीं 96 और लोगों की मौत होने के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,519 हो गई है. दिल्ली में 4.30 लाख लोग अभी तक ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जिसके बाद राजधानी में एक्टिव केस की संख्या घटकर अब 44,456 रह गई है.



स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को की गई 56,553 नमूनों की जांच (कोविड टेस्ट) में से संक्रमण के यह नए मामले आए हैं. त्योहारी सीजन में दिल्ली में लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की दर 13.80 प्रतिशत है.

बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार की गई जांच में से 36,643 त्वरित एंटीजन और 19,910 आरटी-पीसीआर जांच हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज