लाइव टीवी

News18 Chaupal में बोले केजरीवाल-बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही, सरकार को पाकिस्तानियों की फिक्र
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 18, 2019, 10:44 AM IST
News18 Chaupal में बोले केजरीवाल-बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही, सरकार को पाकिस्तानियों की फिक्र
न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून भारत के लिए खतरनाक है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि CAA बांग्लादेश और पाकिस्तानियों को फायदा पहुंचाने के लिए है. नागरिकता संशोधन कानून देश के लिए खतरनाक है. हमारे बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही, सरकार को पाकिस्तानियों की फिक्र है. वो बुधवार को न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में बोल रहे थे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हिंसा को लेकर मैं चिंतित हूं. हिंसा गलत है.

सरकार को शिक्षा से पैसा नहीं कमाना चाहिए

केजरीवाल ने कहा कि सरकार को शिक्षा से पैसा नहीं कमाना चाहिए. पैसा कमाने के और भी तरीके हैं. सरकार दूसरे जगहों से पैसे कमाए लेकिन शिक्षा को छोड़ देना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पांच साल में बिजली सस्ती कर दी, अगर ये सब कर सकते हैं तो कांग्रेस बीजेपी ने 70 साल में क्या किया? हमने पांच साल में वो कर दिया जो बीजेपी, कांग्रेस ने किया नहीं. सीएम ने कहा कि हम शहीद-ए-आजम भगत सिंह का सपना साकार कर रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा कि हमारे कार्यों की वजह से अब पूरा देश दिल्ली की तरफ देख रहा है. CAG ने हमारा पांच साल का ऑडिट किया और बताया कि दिल्ली सरकार देश की अकेली सरकार है जो मुनाफे में रही. देश के लोगों का पूछना जायज है कि अगर दिल्ली सरकार मुनाफे में आ सकती है तो बाकी प्रदेश क्यों नहीं?

Delhi Sports University Bill, Delhi Legislative Assembly, Chief Minister Arvind Kejriwal, Sports University, national capital, Kejriwal, Deputy Chief Minister Manish Sisodia, sportsperson as the vice-chancellor of the Sports university
अरविंद केजरीवाल


चौपाल में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जापान और जर्मनी बुरा हाल होने के बाद भी वो हमसे आगे निकल गए. देश का नागरिक ये सवाल पूछे कि हम पीछे क्यो रह गए? उन्होंने कहा कि हमने 5 साल में वो कर दिया जो BJP और कांग्रेस ने नहीं किया.

ये भी पढ़ें:7 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिला किसान क्रेडिट कार्ड, जानिए आप ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

चार साल में काट दिए गए 95 लाख पेड़, प्रदूषण पर हमारी चिंता क्या सिर्फ दिखावा हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर