Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में अब सिर्फ लगेगी बाबा साहब और भगत सिंह की तस्वीर, CM केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में अब सिर्फ लगेगी बाबा साहब और भगत सिंह की तस्वीर, CM केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Delhi Politics: अरविंद केजरीवाल ने कहा दुनिया बीते दो साल से कोरोना से जूझ रही है. देश में ये तीसरी लहर है जबकि दिल्ली की ये पांचवीं लहर है. बाहर से आए इस वायरस को दिल्ली ने सबसे ज्यादा झेला है. इंटरनेशल फ्लाइट अधिकतर दिल्ली आती हैं. इसलिये सबसे पहली मार दिल्ली वालों ने ही झेली है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में एक गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार के हर दफ्तर के अंदर नेताओं या मुख्यमंत्री की तस्वीरें नहीं लगाई जाएंगी. अब दफ्तरों में सिर्फ बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें लगाई जाएंगी. बता दें, अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान को पांच राज्यों में हो रहे चुनाव से पहले नया चुनावी दांव के तौर पर देखा जा रहा है.

सीएम केजरीवाल ने इसके अलावा में दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर 20% तक घट गई है, आज दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी दर्ज होगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह मुझसे कुछ व्यापारी मिले और ऑड इवन, वीकेंड कर्फ़्यू हटाने की मांग की. उप राज्यपाल को प्रस्ताव भेजे हैं, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव नहीं माने. उन्होंने कहा कि एलजी साहब बहुत अच्छे हैं उन्हें आपकी सेहत की चिंता है. हम और LG साहब मिलकर जल्द से जल्द पाबंदियां हटाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 साल से दुनिया कोरोना से जूझ रही है. पिछले 2 साल से कई गतिविधियां बंद पड़ी है. बहुत सारे लोगों की मौत हो गई. देश में तीसरी लहर चल रही है, लेकिन दिल्ली में यह पांचवीं लहर है और सबसे ज्यादा कोरोना की मार दिल्ली वालों ने ले ली है. क्योंकि कोरोना वायरस अपने देश का वायरस तो है नहीं, बाहर से आया हुआ है. बाहर से इंटरनेशनल फ्लाइट सबसे ज्यादा दिल्ली आती हैं तो जब भी कोई नया वेरिएंट आता है सबसे पहले दिल्ली में आता है और दिल्ली के लोगों ने इसकी सबसे ज्यादा मार झेली है.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर