Assembly Banner 2021

कोवैक्‍सीन या कोविशील्‍ड, जानिए कौन सी वैक्‍सीन लगवाएंगे कल सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे.  (File Photo)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे. (File Photo)

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले हाल ही में पीएम मोदी ने एम्‍स में कोवैक्‍सीन की डोज ली थी. सीएम केजरीवाल गुरुवार को एलएनजेपी अस्‍पताल में कोविशील्‍ड वैक्‍सीन लगवाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) गुरुवार को कोरोना की वैक्‍सीन लगवाएंगे. केजरीवाल लोकनायक जय प्रकाश अस्‍पताल दिल्‍ली (LNJP Delhi) में कल सुबह साढ़े नौ बजे कोरोना की पहली डोज लेंगे. इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में कोरोना की वैक्‍सीन ले चुके हैं. पीएम ने कोवैक्‍सीन (Covaxin) लगवाई थी.

जहां तक सीएम अरविंद केजरीवाल के वैक्‍सीन लगवाने की बात है तो उन्‍हें एलएनजेपी में सीरम इंस्‍टीट्यूट की कोविशील्‍ड (Covishield) लगाए जाने की पूरी संभावना है. ऐसा इसलिए भी है कि दिल्‍ली सरकार के सभी अस्‍पतालों में टीकाकरण अभियान के पहले चरण से ही कोविशील्‍ड वैक्‍सीन लगाई जा रही है. वहीं दिल्‍ली में केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले एम्‍स और सफदरजंग सहित छह केंद्रों पर कोवैक्‍सीन लगाई जा रही है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल पूरे देश के लोगों के मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन लगाए जाने की मांग कर चुके हैं. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के नेता अपनी पार्टी की सरकार बनने पर मुफ्त वैक्‍सीन देने का दावा कर चुके हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने हाल ही में वैक्‍सीन के दाम तय किए हैं. ऐसे में किसी भी प्राइवेट अस्‍पताल में वैक्‍सीन लगवाने पर 250 रुपये से ज्‍यादा नहीं वसूले जा सकते.



गौरतलब है कि एक मार्च से शुरू हुई कोरोना वैक्‍सीनेशन के दूसरे फेज की ड्राइव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के अलावा 45 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को भी टीके लगाए जा रहे हैं जो गंभीर बीमारी से पीड़‍ित हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति के बाद मुख्‍यमंत्री और राजनेता भी  वैक्‍सीन लगवा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज