Home /News /delhi-ncr /

Omicron: सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, प्रभावित देशों से उड़ानें रद्द करने की मांग

Omicron: सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, प्रभावित देशों से उड़ानें रद्द करने की मांग

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखी है.

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखी है.

सीएम केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि अब जबकि नए स्‍ट्रेन का खतरा पैदा हो गया है और डब्‍ल्‍यूएचओ ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में रखा है तो इससे बचने के लिए हमें हरसंभव कोशिशें करनी चाहिए और इसे भारत में घुसने से रोकना चाहिए. कई सारे देशों ने जिनमें यूरोपीय देश शामिल हैं, इस वेरिएंट से प्रभावित देशों से संपर्क पर लगाम लगा दी है और इन देशों के लिए यात्रा को रद्द कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में फैले कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. सीएम केजरीवाल ने कोरोना के नए स्‍ट्रेन से फैलने वाले संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी से नए वेरिएंट (New Variant) से प्रभावित देशों के लिए उड़ाने तुरंत रद्द करने की मांग की है. केजरीवाल ने लिखा है कि देश के लाखों कोरोना योद्धाओं के करीब डेढ़ साल तक किए गए अथक प्रयासों के बाद देश को कोरोना से राहत मिली है.

    अब जबकि नए स्‍ट्रेन (New Strain) का खतरा पैदा हो गया है और डब्‍ल्‍यूएचओ ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न (Variant of Concern) की श्रेणी में रखा है तो इससे बचने के लिए हमें हरसंभव कोशिशें करनी चाहिए और इसे भारत में घुसने से रोकना चाहिए. कई सारे देशों ने जिनमें यूरोपीय देश शामिल हैं, इस वेरिएंट से प्रभावित देशों से संपर्क पर लगाम लगा दी है और इन देशों के लिए यात्रा को रद्द कर दिया है. लिहाजा वे अपील करते हैं कि प्रभावित देशों के लिए उड़ानों को तुरंत रद्द कर दिया जाए. ताकि कोई भी संक्रमित व्‍यक्ति यहां प्रवेश न कर पाए नहीं तो यहां के हालात काफी खराब हो सकते हैं.

    बता दें कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variant of Coronavirus) से दुनियाभर में एक बार फिर दशहत फैल गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन इस वेरिएंट को लेकर चेतावनी जारी कर चुका है. इसे ‘वेरिएंट ऑफ कन्सर्न’की श्रेणी में रखा गया है. कोरोना वायरस के इस नए प्रकार को लेकर चिंता जताई गई है और आने वाले दिनों में इस पर खास नज़र रखी जाएगी. बता दें कि कोरोना का ये नया वेरिएंट 24 नवंबर को साउथ अफ्रीका में मिला था. वहीं हाल के दिनों में बोत्सवाना, बेल्जियम, हॉन्गकॉन्ग और इजराइल सहित कुल पांच देशों में इसकी पहचान की गई है. इस नए वेरिएंट को लेकर दुनिया भर में हड़कंप मच गया है. ब्रिटेन सहित कई देशों ने साउथ अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदियां लगा दी हैं. वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोना का ये नया वेरिएंट तेजी से फैल सकता है.

    Tags: Arvind kejriwal, Omicron, Omicron variant, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर