दिल्ली सरकार खरीदेगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन के 67 लाख डोज, डॉ. रेड्डी को लिखा पत्र: केजरीवाल

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने डॉ. रेड्डी को रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी की 67 लाख डोज उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है (फाइल फोटो)

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने डॉ. रेड्डी को रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी की 67 लाख डोज उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को बताया कि हमने उनसे (डॉ.रेड्डी) पूछा कि वो कितनी खुराक और कितने समय में उपलब्ध करा सकते हैं. अब तक उनकी तरफ से जवाब नहीं आया है

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के टीके की कमी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार ने डॉ. रेड्डी लैब को रूस में विकसित कोविड-19 टीके स्पूतनिक-वी (Sputnik-V) की 67 लाख डोज की सप्लाई करने के लिए लिखा है. बता दें कि डॉ. रेड्डी ने शुक्रवार को स्पूतनिक-वी को देश में लॉन्च किया है. यह पहला विदेश निर्मित कोविड-19 टीका है जिसका इस्तेमाल देश में किया जा रहा है.

केजरीवाल की घोषणा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा पिछले सप्ताह किए गए दावे के बाद आई है. जिसमें उन्होंने कहा था कि कोवैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक ने दिल्ली को अतिरिक्त खुराक देने से मना कर दिया है.

शनिवार को केजरीवाल ने मीडिया से कहा, ‘हमने 67-67 लाख खुराक कोविशील्ड और कोवैक्सीन की मांगी है और भारत में स्पूतनिक के डीलर डॉक्टर रेड्डी को इतनी संख्या में खुराक के लिए लिखा है.’ उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को अभी डॉ. रेड्डी के जवाब का इंतजार है. केजरीवाल ने कहा कि हमने उनसे (डॉ.रेड्डी) पूछा कि वो कितनी खुराक और कितने समय में उपलब्ध करा सकते हैं. अब तक उनकी तरफ से जवाब नहीं आया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कई देशों का अनुभव दिखाता है कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण से कोरोना वायरस के संक्रमण को कम किया जा सकता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ने के साथ देश में टीकाकरण अभियान गति पकड़ेगा. (भाषा से इनपुट)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज