• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: CM केजरीवाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली: CM केजरीवाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

 राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुलाकात की एक तस्वीर साझा की गई है.

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुलाकात की एक तस्वीर साझा की गई है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने टि्वटर पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि राष्ट्रपति भवन में माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी से मुलाकात की. उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा भी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात (Meet) कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने टि्वटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ’राष्ट्रपति भवन में माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी से मुलाकात की. उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा भी की.’ राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुलाकात की एक तस्वीर साझा की गई है.

    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली सरकार प्रदूषण को लेकर एक्शन में आ गई है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण के खिलाफ विंटर एक्शन प्लान तैयार करने के लिए सभी विभागों को निर्देश दिए हैं. मंगलवार को गोपाल राय ने सभी संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में पर्यावरण मंत्री ने सभी विभागों को 21 सितंबर तक अपनी-अपनी कार्य योजना बनाकर पर्यावरण विभाग को सौंपने का निर्देश दिया है. गोपाल राय ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘सभी विभागों को निर्धारित 10 फोकस बिंदुओं पर अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके अनुसार हम दिल्ली सरकार का विंटर एक्शन प्लान तैयार करेंगे.

    अन्य राज्यों में लागू कराने की मांग करेंगे
    साथ ही जमीनी स्तर पर काम करने वाले इंजीनियर, एई और ठेकेदारों को प्रशिक्षण देकर उन्हें सरकार के जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए संवेदनशील बनाया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मिलेंगे. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पराली पर बायो डि-कंपोजर के प्रयोग को लेकर आई थर्ड पार्टी ऑडिट रिपोर्ट सौंपेंगे और उनसे अन्य राज्यों में लागू कराने की मांग करेंगे.

    सभी उच्च अधिकारी मौजूद रहे
    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने विंटर एक्शन प्लान को लेकर सभी संबंधित विभागों के साथ संयुक्त बैठक की. इस बैठक में सभी विभागों को विंटर एक्शन प्लान तैयार करने को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी गई. इस बैठक में तीनों एमसीडी, एनडीएमसी, कैंटोनमेंट बोर्ड, डीडीए, सीपीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस, ट्रांसपोर्ट विभाग, पर्यावरण विभाग, विकास विभाग के सभी उच्च अधिकारी मौजूद रहे.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज