लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप केस: कड़े कानून की मांग को लेकर स्‍वाति मालीवाल ने PM को लिखा पत्र

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 5:00 PM IST
हैदराबाद गैंगरेप केस: कड़े कानून की मांग को लेकर स्‍वाति मालीवाल ने PM को लिखा पत्र
मालीवाल ने कड़े कानून की मांग को लेकर मंगलवार से अनशन करने का फैसला किया है.

हाल ही में तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 साल की एक महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप किया गया और फिर बाद में पेट्रोल छिड़क कर उसको जिंदा जला दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. महिला डॉक्टर के साथ हुई वारदात को लेकर लोग अब सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं, दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने रेपिस्ट के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है.

वहीं, मालीवाल ने कड़े कानून की मांग को लेकर मंगलवार से अनशन करने का फैसला किया है. वह मंगलवार सुबह 10 बजे से जंतर मंतर पर अपना धरना शुरू कर रही हैं. इससे पहले डीसीडब्ल्यू चीफ मालीवाल कठुआ और उन्नाव रेप केस के खिलाफ भी अनशन पर बैठ चुकी हैं.



इससे पहले, स्वाति मालिवाल ने ट्वीट किया, 'बहुत हो गया. छह साल की बेटी और महिला डॉक्टर की चीखें मुझे दो मिनट बैठने नहीं दे रही है. रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो. इस कानून को लागू करवाने के लिए मैं कल से जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठ रही हूं. मैं तब तक अनशन करूंगी जब तक महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी न मिलती.'
Loading...

उल्लेखनीय है कि हाल ही में तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 साल की एक महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप किया गया और फिर बाद में पेट्रोल छिड़क कर उसको जिंदा जला दिया गया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. मामला सामने आने के बाद लोगों ने वारदात का जमकर विरोध किया और देशभर में प्रदर्शन के दौर शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में डेंगू ने दी दस्तक, अब तक 1700 से ज्यादा मामले आए सामने

दिल्ली में फिर खराब होने लगी हवा, AQI पहुंचा 300 के पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...