Home /News /delhi-ncr /

वाहनों पर लिखे 'SEX' के खिलाफ DCW ने परिवहन विभाग को भेजा नोटिस, जानें क्‍या है पूरा मामला

वाहनों पर लिखे 'SEX' के खिलाफ DCW ने परिवहन विभाग को भेजा नोटिस, जानें क्‍या है पूरा मामला

दिल्‍ली परिवहन विभाग को दिल्‍ली महिला आयोग ने नोटिस भेजा है.

दिल्‍ली परिवहन विभाग को दिल्‍ली महिला आयोग ने नोटिस भेजा है.

दिल्‍ली महिला आयोग ने बताया कि हाल ही में एक लड़की ने इस टर्म को लेकर आयोग में शिकायत दी है. जिसमें उसने बताया कि हाल ही में उसने एक स्‍कूटी खरीदी. जिसमें उसे जो रजिस्‍ट्रेशन नंबर अलॉट किया गया जिसमें SEX टर्म इस्‍तेमाल किया गया. इसे लेकर लड़की को काफी उत्‍पीडन झेलना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. परिवहन विभाग की ओर से नए वाहनों के लिए जारी किए जाने वाले रजिस्‍ट्रेशन नंबर की सीरीज में ‘SEX’ टर्म के खिलाफ दिल्‍ली महिला आयोग ने विभाग को नोटिस जारी किया है. साथ ही परिवहन विभाग से इस टर्म में बदलाव की मांग की है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

    इस बारे में दिल्‍ली महिला आयोग ने बताया कि हाल ही में एक लड़की ने इस टर्म को लेकर आयोग में शिकायत दी है. जिसमें उसने बताया कि हाल ही में उसने एक स्‍कूटी खरीदी. जिसमें उसे जो रजिस्‍ट्रेशन नंबर अलॉट किया गया जिसमें ‘SEX’ टर्म इस्‍तेमाल किया गया. इसे लेकर लड़की को काफी उत्‍पीडन झेलना पड़ा है. यहां तक कि अक्‍सर इसे लेकर लोग टॉन्‍ट मारते हैं और भद्दी बातें करके चिढ़ाते हैं. इन सब चीजों की वजह से उसे कई परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं और वह जरूरी कामों के लिए भी स्‍कूटी लेकर बाहर नहीं निकल पाती.

    इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग ने परिवहन विभाग विभाग को नोटिस जारी किया है और विभाग से स्‍कूटी के इस नंबर को बदलने के लिए कहा है. इसके साथ ही इस टर्म और इस सीरीज से अलॉट किए गए सभी रजिस्‍ट्रेशन नंबरों की सूची देने के लिए कहा है. इस प्रकार की शिकायतों पर कदम उठाने के बाद आयोग ने विभाग से चार दिनों के अंदर कदम उठाने की विस्‍तार से पूरी रिपोर्ट मांगी है.

    दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल का कहना है कि यह बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि लोग इस तरह घटिया और अपशब्‍द बातें इस्‍तेमाल करते हैं जिसकी वजह से लड़की को काफी परेशान होना पड़ा है. फिलहाल आयोग ने इस लड़की के मामले को सुलझाने के लिए परिवहन विभाग को चार दिन का समय दिया है. ताकि लड़की को और ज्‍यादा न झेलना पड़े.

    Tags: Delhi Commission for Women, Delhi transport department, Harassment, Swati Maliwal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर