• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • आप के साथ गठबंधन को लेकर कराए जा रहे सर्वे से कांग्रेस में घमासान

आप के साथ गठबंधन को लेकर कराए जा रहे सर्वे से कांग्रेस में घमासान

शीला दीक्षित, अजय माकन, file photo

शीला दीक्षित, अजय माकन, file photo

शीला ने अागे कहा, 'सर्वे पर चाको जी ही बता सकते हैं. मैंने भी आज अखबारों में पढ़ा है. राहुल गांधी जी ने गठबंधन न करने के लिए सहमति दी थी. अब ये क्यों किया जा रहा है मुझे नहीं मालूम. ये तो आपको चाको जी से ही पूछना पड़ेगा. क्या उनको ज़रूरत महसूस हुई.

  • Share this:
    (मो. जावेद मंसूरी)

    दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी  के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की अोर से कराए जा रहे सर्वे से खुद कांग्रेस पार्टी में घमासान मच गया है. दिल्‍ली प्रभारी पीसी चाको की अोर से कराए जा रहे सर्वे को लेकर जहां दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित नाराज हैं वहीं पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष अजय माकन ने इस सर्वे पर सहमति जताई है. शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस नेतृत्व गठबंधन को लेकर राहुल गांधी के सामने अपनी राय रख चुका है. कार्यकर्ताओं से पूछकर ही गठबंधन न करने की बात आलाकमान को बताई थी.

    शीला ने अागे कहा, 'सर्वे पर चाको जी ही बता सकते हैं. मैंने भी आज अखबारों में पढ़ा है. राहुल गांधी जी ने गठबंधन न करने के लिए सहमति दी थी.अब ये क्यों किया जा रहा है मुझे नहीं मालूम. ये तो आपको चाको जी से ही पूछना पड़ेगा. क्या उनको ज़रूरत महसूस हुई. देखिये कार्यकर्ताओं से बातचीत करके ही हमने राहुल जी से बात की थी. हमने सोचा था चैप्टर क्लोज हो गया. ये तो सवाल का जवाब केवल चाको ही दे सकते हैं. '

    पीसी चाको के साथ मतभेद के सवाल पर शीला ने कहा कि कोई टकराव नहीं है. जब वे आ जाएंगे तब देखा जाएगा. सीनियर लीडरशीप को लूप लेकर सर्वे किया जा रहा होगा? इसका जवाब उन्‍हें नहीं मालूम. अगर फायदा होता तो पहले ही कह देते. उन्‍होंने जोर देते हुए कहा कि उन्‍हें लगता है कि कांग्रेस को अकेला लड़ना चाहिए. कांग्रेस सक्षम है और सबकुछ जानती है.

    वहीं इस पर अजय माकन ने कहा, 'अच्छी बात है कि कार्यकर्ताओं की राय ली जा रही है. कांग्रेस इसी तरह से काम करती आयी है. मेरी जो राय हैं वो मैं राहुल गांधी को बता चुका हूँ. ये सब कुछ राहुल गांधी के निर्देश से ही हो रहा है. शक्ति राहुल गांधी ही देखते हैं. PC चाको के पास 52 हजार लोगों के नंबर नहीं हैं.

    गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस में शीला खेमा नहीं चाहता कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से गठबंधन किया जाए. जबकि अजय माकन और प्रभारी पीसी चाको गठबंधन के पक्ष में माने जाते हैं. शीला इसलिए नहीं चाहतीं क्योंकि उनकी नजर अगले विधानसभा चुनावों पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज