लाइव टीवी

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- जामिया में गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम मतदाता सूची में दर्ज

भाषा
Updated: February 5, 2020, 10:25 PM IST
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का दावा- जामिया में गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम मतदाता सूची में दर्ज
हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर नाबालिग लड़के ने गोली चलाई थी. (फाइल फोटो)

आरोपी ने 31 जनवरी को जामिया मिल्लिया के निकट सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर गोली चलाई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था. पुलिस ने आरोपी को पकड़कर सुरक्षात्मक हिरासत में भेज दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बुधवार को दावा किया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के निकट सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पिछले सप्ताह गोली चलाने वाले नाबालिग का नाम उत्तर प्रदेश के जेवर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता के तौर पर दर्ज है. चोपड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी का मतदाता पहचान पत्र दिखाते हुए मामले की सरकारी जांच एजेंसी से जांच कराने की भी मांग की.

आरोपी ने 31 जनवरी को जामिया मिल्लिया के निकट सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर गोली चलाई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था. पुलिस ने आरोपी को पकड़कर सुरक्षात्मक हिरासत में भेज दिया था. चोपड़ा ने आरोपी का मतदाता पहचान पत्र दिखाते कहा, 'इस व्यक्ति ने पिछले लोकसभा चुनाव में मतदान किया था. इसका नाम जेवर विधासभा क्षेत्र में मतदाता सूची में दर्ज है.' उन्होंने कहा, 'अगर यह सच है तो कौन उसे बचाने की कोशिश कर रहा है? उसे नाबालिग बताकर छोड़ दिया गया. सरकारी एजेंसी से इसकी जांच कराई जानी चाहिये.'

प्रदर्शन के पहले हुई थी ये घटना
बता दें कि CAA और NRC के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र गुरुवार को वहां से राजघाट तक एक प्रदर्शन करना चाहते थे. इसी दौरान वहां छात्रों की इकट्ठी भीड़ पर एक नाबालिग ने देसी तमंचा निकाल कर फायरिंग कर दी थी. इस घटना में जामिया का एक छात्र घायल हुआ है. उसपर फायरिंग करने से पहले यह लड़का फेसबुक पर लाइव था. इस दौरान उसने कई वीडियो भी पोस्ट की थी. फायरिंग करने के दौरान उसने 'वंदे मातरम', 'ये लो आजादी' और 'वंदे मातरम' के नारे भी लगाए. इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई.

ये भी पढ़ें -

दिल्ली चुनाव से पहले इस दिग्गज कांग्रेसी को बेटे ने दिया 'झटका', बीजेपी में हुआ शामिल

दिल्ली में 24 घंटे खुलेंगे बाजार, भोजपुरी पर भी बात, जानें AAP के घोषणापत्र की प्रमुख बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 10:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर