Home /News /delhi-ncr /

Covid-19: द‍िल्‍ली में कोरोना का कहर, टूटा मौतों का र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में 23 मरीजों की मौत, 21,259 आए नए केस

Covid-19: द‍िल्‍ली में कोरोना का कहर, टूटा मौतों का र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में 23 मरीजों की मौत, 21,259 आए नए केस

प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के दैन‍िक आंकड़े ने एक बार फ‍िर आठ माह पुराने र‍िकॉर्ड को तोड़ द‍िया. (फाइल फोटो)

प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के दैन‍िक आंकड़े ने एक बार फ‍िर आठ माह पुराने र‍िकॉर्ड को तोड़ द‍िया. (फाइल फोटो)

Covid deaths in Delhi: मंगलवार को कुल 21,259 संक्रम‍ित मरीज सामने आए हैं. वहीं, मौतों का स‍िलसिला बदस्‍तूर जारी है. प‍िछले 24 घंटे में 23 मरीजों की जान भी कोरोना की वजह से गई है. जबक‍ि लगातार दो द‍िनों से 17-17 मरीजों की जान जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामलों के साथ-साथ अब मौतों ने भी रफ्तार पकड़ ली है. हर रोज संक्रम‍ित मरीजों की बड़ी संख्‍या सामने आ रही है. वहीं मौतों (Deaths) का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को जहां 17 म रीजों की मौत हुई थी. वहीं, मंगलवार को यह आंकड़ा 23 र‍िकॉर्ड क‍िया गया है.

    द‍िल्‍ली सरकार की ओर से जारी हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक मंगलवार को प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के दैन‍िक आंकड़े ने एक बार फ‍िर आठ माह पुराने र‍िकॉर्ड को तोड़ द‍िया. मंगलवार को कुल 21,259 संक्रम‍ित मरीज सामने आए हैं. वहीं, मौतों (Deaths) का स‍िलसि‍ला बदस्‍तूर जारी है. प‍िछले 24 घंटे में 23 मरीजों की जान भी कोरोना (Corona) की वजह से गई है. जबक‍ि लगातार दो द‍िनों से 17-17 मरीजों की जान जा रही है.

    ये भी पढ़ें: Covid-19: द‍िल्‍ली में प्राईवेट ऑफि‍स भी क‍िए गए बंद, अब सरकारी-प्राईवेट सब करेंगे वर्क फ्रॉम होम

    उधर, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं महान‍िदेशालय की महान‍िदेशक डॉ. नूतन मुंडेजा की ओर से भी मंगलवार को जारी क‍िए आदेशों में साफ और स्‍पष्‍ट क‍िया है क‍ि कुछ द‍िनों से कोव‍िड-19 के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. इसके चलते द‍िसंबर आखि‍री सप्‍ताह से लेकर अब तक अस्‍पतालों से 70 मरीजों की जान जाने की सूचना भी म‍िली है. इनमें से अध‍िकांश मौतें को-मोरबिडिटी (Comobidities) जैसे कैंसर, हार्ट अटैक और ल‍िवर बीमार‍ियों से ग्रसि‍त होने की वजह से हुई हैं.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से जारी हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक मंगलवार को र‍िकवर करने वाले मरीजों की संख्‍या 12161 दर्ज की गई तो कोरोना टेस्‍ट कराने वालों का आंकड़ा 82,884 दर्ज क‍िया गया. अब संक्रम‍ण दर 25.65 % फीसदी हो गई है. कुल संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 74,881 हो गई है. अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों की संख्‍या भी 2209 हो गई है. वहीं, द‍िल्‍ली सरकार बढ़ते मरीजों के आंकड़ों के चलते अस्‍पतालों में बेड्स फैस‍िल‍िटी भी लगातार बढ़ा रही है.

    होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या अब 25,909 पहुंच गई है. कंटेनमेंट जोनों की संख्‍या भी मरीजों के आने के साथ तेजी से बढ़ रही है. अब यह संख्‍या 9,227को पार कर गई है. द‍िल्‍ली में 7 मरीजों की मौत के साथ अब कुल मृतकों का आंकड़ा भी 25,143 हो गया है.

    अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों की संख्‍या बढ़ रही
    शन‍िवार तक अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों की संख्‍या 2209 (15.11 %) दर्ज की है. इनमें अस्‍पतालों के अलावा डेडि‍केटेड कोव‍िड केयर सेंटरों में भी 627(13.55 %)और डेडि‍केटेड कोव‍िड केयर हेल्‍थ सेंटर में 38 (24.05%) मरीज भर्ती हैं.

    वहीं, 12412 (84.89 %) अभी अस्‍पतालों में खाली बताए गए हैं. इसी तरह से डेडि‍केटेड कोव‍िड केयर सेंटरों में 3999 (86.45 %) और डेडि‍केटेड कोव‍िड केयर हेल्‍थ सेंटरों में 120 (75.95 %) बेड्स खाली बताए गए. अब तक द‍िल्‍ली में कोरोना से 25, 200 की जान जा चुकी है. द‍िल्‍ली में कोव‍िड-19 मरीजों के ल‍िए कुल 14,621 बेड्स हैं. वहीं डेडिकेटेड कोव‍िड केयर सेंटरों में 4,626 बेड्स और डेडि‍केटेड कोव‍िड केयर हेल्‍थ सेंटरों में 158 बेड्स की सुव‍िधा है.

    अब सरकारी के बाद प्राईवेट को भी वर्क फ्रॉम करने के आदेश
    इसके अलावा संक्रमण को रोकने के ल‍िए आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथो‍रिटी (DDMA) के राज्‍य कार्यकारी अध‍िकारी (सीईओ) व मुख्‍य सच‍िव द‍िल्‍ली व‍िजय देव की ओर से नए आदेश जारी क‍िए गए हैं. अब केवल जिनको छूट है (Exempted Category) वही निजी दफ्तर खुल सकेंगे. यानी दिल्ली के बाकी सब निजी दफ़्तर के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (WFH) करेंगे.

    पहले द‍िल्‍ली के सभी सरकारी दफ्तर वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे. वहीं, लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाकर प्राईवेट दफ्तरों (Private Offices) को भी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) करने के आदेश द‍िए गए हैं. द‍िल्‍ली सरकार ने राजधानी के सभी दफ्तरों को बंद कर कर्मचार‍ियों को वर्क फ्रॉम होम (WFH) की अनुमति दी है. इसके बाद अब राजधानी के सभी सरकारी और प्राईवेट दफ्तर पूरी तरह से बंद कर द‍िए गए हैं.

    Tags: Corona death case in Delhi, Corona in Delhi, COVID 19, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर