• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi में लगातार 7वें द‍िन कोरोना से कोई मौत नहीं, स‍िर्फ 24 नए मामले र‍िकॉर्ड, 69,465 ने कराया टेस्ट

Delhi में लगातार 7वें द‍िन कोरोना से कोई मौत नहीं, स‍िर्फ 24 नए मामले र‍िकॉर्ड, 69,465 ने कराया टेस्ट

द‍िल्‍ली में कोरोना की स्‍थ‍ित‍ि पूरी तरह से न‍ियंत्रण में है लेक‍िन टेस्‍ट कराने वालों की संंख्‍या कम नहीं हो रही है.  (File Photo)

द‍िल्‍ली में कोरोना की स्‍थ‍ित‍ि पूरी तरह से न‍ियंत्रण में है लेक‍िन टेस्‍ट कराने वालों की संंख्‍या कम नहीं हो रही है. (File Photo)

Covid-19: द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण महामारी के हालात अब सुधरते जा रहा है. शुक्रवार को भी पिछले 24 घंटे के भीतर स‍िर्फ 24 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए तो लगातार 7वें द‍िन कोरोना से द‍िल्‍ली में कोई भी मौत र‍िकॉर्ड नहीं की गई. डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 66 र‍िकॉर्ड की गई है. बावजूद इसके कोरोना टेस्‍ट कराने वालों का आंकड़ा कम र‍िकॉर्ड नहीं क‍िया जा रहा है. हर रोज बड़ी संख्‍या में लोग अपना कोरोना टेस्‍ट करवा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) महामारी के हालात अब सुधरते जा रहा है. शुक्रवार को भी पिछले 24 घंटे के भीतर स‍िर्फ 24 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए तो लगातार 7वें द‍िन कोरोना से द‍िल्‍ली में कोई भी मौत र‍िकॉर्ड नहीं की गई. साथ ही 24 घंटे में डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 66 र‍िकॉर्ड की गई है. बावजूद इसके कोरोना टेस्‍ट (Corona Test) कराने वालों का आंकड़ा कम र‍िकॉर्ड नहीं क‍िया जा रहा है. हर रोज बड़ी संख्‍या में लोग अपना कोरोना टेस्‍ट करवा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: COVID-19 in India: कोरोना का ग्राफ पहुंचा 30 हजार के नीचे, 24 घंटे में 29616 केस, 290 की मौत

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से जारी क‍िए गए हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुता‍ब‍िक राजधानी में अब तक कोरोना से मरने वाली की संख्‍या 25,085 र‍िकॉर्ड की गई है. वहीं, प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमि‍त मरीजों की दर 0.03 र‍िकॉर्ड की गई. वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या अब 391 रह गई है. और होम आइसोलेशन में 124 मरीज हैं. दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.27 फीसदी है.

    इस बीच देखा जाए तो मरीजों का र‍िकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. अब रिकवरी रेट बढ़़कर 98.22 फीसदी पहुंच गया है. वहीं द‍िल्‍लीभर में अब तक कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 14,38,658 हो गया है. साथ ही अब तक कुल 14,13,182 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं.

    बात की जाए हर रोज कोरोना टेस्‍ट कराने वालों की तो वह कम नहीं र‍िकॉर्ड की जा रही है. कोरोना मरीज भले ही कम आ रहे हों लेक‍िन टेस्‍ट कराने वाले लोगों की संख्‍या कम नहीं आंकी जा रही है. हर रोज बड़ी संख्‍या में मरीज अपना कोरोना टेस्‍ट करवा रहे हैं. शुक्रवार को भी पिछले 24 घंटे में कोरोना के 69,465 टेस्ट हुए हैं, जि‍समें RTPCR टेस्ट 46,555 और एंटीजन 22,910 शााम‍िल हैं. अब तक टेस्ट कराने वाला का कुल आंकड़ा 2,72,77,978 र‍िकॉड क‍िया गया है.

    ये भी पढ़ें: Coronavirus: फिर से बढ़े कोरोना के मामले, श्रीनगर अलर्ट पर, कुछ जगहों पर 10 दिनों का लगाया गया कर्फ्यू

    कई दिनों के बाद 30 हजार के नीचे आई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या
    देश में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या कई दिनों के बाद 30 हजार के नीचे आई है. पिछले कई दिनों से कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्‍या 30 से 40 हजार के बीच रिकॉर्ड की जा रही है. इन आंकड़ों को देखने के बाद विशेषज्ञों ने तीसरी लहर (Third Wave) की चेतावनी जारी कर दी है. विशेषज्ञों का कहना है कि भले ही अभी कोरोना की स्थिति सुधरी हुई दिख रही हो लेकिन कभी भी इसके आंकड़ों में इजाफा हो सकता है.

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 29 हजार 616 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 290 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्‍या 3 करोड़ 36 लाख 24 हजार 419 हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज