Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: हर दिन घट रही संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 10756 नए केस, 38 की मौत

Delhi Corona Update: हर दिन घट रही संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 10756 नए केस, 38 की मौत

दिल्ली में अब कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. (File pic)

दिल्ली में अब कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. (File pic)

Corona News: राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट के साथ ही अब पॉजिटिविटी रेट में भी कमी दर्ज की गई है. शुक्रवार को पॉजि‌टिविटी रेट 18 प्रतिशत पर रही. वहीं एक्‍टिव मामलों की संख्या अब 61,954 पर पहुंच गई है.

नई दिल्ली. राजधानी में अब कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो 10756 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं 38 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. इस दौरान 17494 लोग कोरोना से जंग जीते हैं. वहीं 24 घंटे के मामलों को जोड़ने के बाद अब दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 61,954 पहुंच गई है. पॉजिटिविटी रेट में भी काफी गिरावट देखने को मिली है, शुक्रवार को ये 18.04 प्रतिशत पर रही.
वहीं इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में 12,306 नए संक्रमित सामने आए थे. वहीं 18,815 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली थी. हालांकि इस दौरान 43 लोगों ने संक्रमण के चलते दम भी तोड़ दिया था. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो गुरुवार को ये 21.48 प्रतिशत पर रही थी.

इससे पहले कोरोना के घटते मामलों के बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वीकार नहीं किया है. इसी के साथ बाजारों को भी ऑड इवन योजना के तहत ही खोले रखने की बात कही है. हालांकि निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की बात को एलजी ने स्वीकार किया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के चलते दिल्ली में लगी बंदिशों को हटाने संबंधी प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए इसे मंजूरी के लिए एलजी के पास भेजा था लेकिन वहां पर एक ही बात की मंजूरी मिली, बाकि बंदिशें अभी राजधानी में पहले की तरह ही लागू रहेंगी.

गौरतलब है कि दिल्ली में कम होते मामलों के चलते सरकार ने बंदिशों को कम करने का फैसला किया था. हालांकि एलजी अनिल बैजल ने इस प्रस्ताव में से केवल एक ही बात को मानते हुए बाकि दो बातों को अस्वीकार कर दिया है.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर