होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi Corona Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 1,964 नए केस, 8 की मौत

Delhi Corona Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 1,964 नए केस, 8 की मौत

कोरोना के मामले एक बार फिर दिल्ली में तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना के मामले एक बार फिर दिल्ली में तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण दिल्ली में एक बार फिर पैर पसारता दिख रहा है, कुछ दिन मामलों में कमी रहने के बाद गरुवार को एक बार फिर दो हजार से कुछ ही कम नए संक्रमित सामने आए. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार पॉजिटिविटी रेट 9.42 प्रतिशत दर्ज की गई. वहीं अब एक्टिव मामलों की संख्या 6,826 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

दिल्ली में राहत की बात ये है कि दो दिन से पॉजिटिविटी रेट कुछ कम दर्ज की जा रही है.
हालांकि कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या कम नहीं हो रही है.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी दिख रही है. दो दिन की मामलों में दिखी कमी के बाद गुरुवार को एक बार फिर नए संक्रमितों की संख्या में उछाल दिखा है. स्‍वास्‍थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1964 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 8 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. पिछले एक दिन में 1939 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो इसमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है और गुरुवार को ये 9.42 प्रतिशत पर रही है. अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 6,826 हो गई है.

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली में 1652 नए संक्रमित मिले थे और 8 लोगों ने दम तोड़ दिया था. स्वास्‍थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 1702 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी थी. एक दिन पहले सबसे राहत की खबर ये थी कि पॉजिटिविटी रेट में करीब 10 प्रतिशत की कमी देखी गई थी और ये 9.92 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

वहीं मंगलवार के आंकड़ाें को देखा जाए तो 24 घंटे में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 917 ही रही थी. संक्रमण के चलते 3 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि ये संख्या बीते 15 दिनों के मुकाबले काफी कम रही थी लेकिन परेशान करने वाली बात संक्रमण की दर थी जो 20 प्रतिशत के आंकड़े से कुछ ही कम रहते हुए 19.20 प्रतिशत दर्ज की गई थी. मंगलवार को 1,566 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली थी. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को आए इन नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,86,739 हो गई थी

इससे पहले दिल्ली में लगातार 2 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए थे. वहीं रविवार के मामलों पर नजर डाली जाए तो 2162 संक्रमित सामने आए थे और पांच मौत हुई थीं. वहीं उससे एक दिन पहले शनिवार को 9 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी. शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के चलते 10 लोगों ने दम तोड़ दिया था जो कि पिछले 6 महीने में सबसे ज्यादा थीं, उसी दिन 2136 कोरोना के मामले मिले थे.

Tags: Delhi corona update, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर