Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: कहर हुआ कम, पिछले 24 घंटे में 9197 नए मामले, 13% पर पॉजिटिविटी रेट

Delhi Corona Update: कहर हुआ कम, पिछले 24 घंटे में 9197 नए मामले, 13% पर पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने के बाद कुछ राहत है. (File pic AP)

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने के बाद कुछ राहत है. (File pic AP)

Delhi Corona News: राजधानी में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में दो हजार से ज्यादा नए संक्रमितों की संख्या में कमी आई है. वहीं 34 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है.

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना का कहर कुछ कम होता नजर आ रहा है. पिछले 7 दिनों से लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो दिल्‍ली में 9197 नए संक्रमित मामले सामने आए. वहीं 34 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया. संक्रमण दर की बात की जाए तो ये घट कर 13.32 प्रतिशत पर रही. गौरतलब है कि दिल्ली में कोविड के सबसे ज्यादा मामले 13 जनवरी को दर्ज किए गए थे. उस समय 28 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले थे. इसके बाद से ही मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी. हालांकि दस दिनों के बाद मामले 10 हजार के नीचे आए.

संक्रमण दर में 3 प्रतिशत की कमी
वहीं शनिवार के मुकाबले अब संक्रमण दर में 3 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है. शनिवार को संक्रमण दर 16.36 प्रतिशत दर्ज की गई थी. वहीं 11486 नए संक्रमित मिले थे. चौंकाने वाली बात ये थी कि शनिवार को 45 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई थी जो 5 जून 2021 के बाद सर्वाधिक थी. वहीं शुक्रवार के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो पॉजिटिविटी रेट 18.04 प्रतिशत पर थी और 10 हजार से ज्यादा मामले मिले थे.

बच्चों में बढ़ा संक्रमण
गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे मामलों को देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों में शुरुआती लक्षण दिखते ही परिजन को सतर्क होने की जरूरत है और तत्काल चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए. लोक नायक अस्पताल में पिछले 3 हफ्तों में 27 कोरोना संक्रमित बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें से 13 अभी भी एडमिट हैं वहीं बाकियों को ‌डिस्चार्ज कर दिया गया है. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि तीन बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा गया है.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर