होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi Corona Update: 24 घंटे में सामने आए 2136 नए संक्रमित, 10 लोगों ने तोड़ा दम

Delhi Corona Update: 24 घंटे में सामने आए 2136 नए संक्रमित, 10 लोगों ने तोड़ा दम

कोरोना संक्रमण से अब दिल्ली में मौत की संख्या बढ़ती जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना संक्रमण से अब दिल्ली में मौत की संख्या बढ़ती जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं पॉजिटिविटी रेट 15.02 प्रतिशत पर रही. एक्‍टिव मामलों की संख्या अब 8343 हो गई है.

नई दिल्ली. कोरोना का संक्रमण दिल्ली में नए मामलों को देखते हुए तो 24 घंटे में कुछ कम दिखा लेकिन कोविड़ के चलते हो रही मौतों का आंकड़ा अब रिकॉर्ड तोड़ता हुआ नजर आ रहा है. ‌पिछले 24 घंटे में नए संक्रमितों की संख्या 2136 रही, वहीं संक्रमण के चलते 10 लोगों की मौत हो गई. स्वास्‍थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार कोरोना की पॉजिटिविटी रेट शुक्रवार को 15.02 प्रतिशत दर्ज की गई. अब एक्‍टिव मामलों की संख्या 8343 पर पहुंच गई है.

वहीं एक दिन पहले के आंकड़ाें को देखा जाए तो गुरुवार को कोरोना के मामलों ने 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ा था और नए संक्रमितों की संख्या 2726 रही थी. हालांकि एक दिन पहले के मुकाबले कोरोना से दम तोड़ने वाले लोगों के संख्या में गुरुवार को कमी दिखी थी और ये 6 रहे थे संक्रमण की दर 14.38% दर्ज की गई थी.

इससे पहले बुधवार को राजधानी में 2146 नए केस मिले थे और कोरोना संक्रमण से 8 लोगों ने दम तोड़ दिया था. वहीं पॉजिटिविटी रेट में बड़ा उछाल दर्ज किया गया था और ये 17.83 प्रतिशत पर थी. मंगलवार को 2495 नए संक्रमित मिले थे और 7 लोगों की संक्रण से मौत हुई थी. पॉजिटिविटी रेट 15.41 प्रतिशत पर थी और एक्टिव मामलों की संख्या 8506 थी.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है और इसे न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना भी रखा गया है. वहीं विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे सार्वजनिक स्‍थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं करना है. साथ ही कोरोना के मामले कम होने के साथ लोगों ने मास्क लगाना भी कम कर दिया जिसके चलते संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. हालांकि कोरोना से होने वाली ज्यादातर मौत उनकी हो रही हैं जो पहले से किसी गंभीर रोग से पीड़ित थे.

Tags: Delhi corona update, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर