Home /News /delhi-ncr /

Delhi Covid-19 Update: 24 घंटों में नहीं हुई कोई मौत, मिले 591 पॉजिटिव केस

Delhi Covid-19 Update: 24 घंटों में नहीं हुई कोई मौत, मिले 591 पॉजिटिव केस

यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कत बॉडी टेंपरेचर के वक्त ही आ रही है. (प्रतीकात्मक ग्राफिक्स)

यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कत बॉडी टेंपरेचर के वक्त ही आ रही है. (प्रतीकात्मक ग्राफिक्स)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना (COVID-19) संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. वहीं, कोरोना पॉजिटिव के 591 नए मामले सामने आए हैं.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. वहीं, कोरोना पॉजिटिव के 591 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दी. यहां कोरोना के अब तक कुल 12910 मामले मिले हैं. इनमें से 6412 एक्टिव केस हैं. इससे पहले यहां 660 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक दिन में सामने आई थी. यह संख्या दिल्ली में अब तक सबसे ज्यादा रही है.

    राजधानी में 86 कंटेनमेंट जोन

    दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन की संख्या में इजाफा हुआ है. शुक्रवार को इस संबंध में एक लिस्ट जारी हुई थी. इस लिस्ट के अनुसार, दिल्ली के 9 और इलाकों को इसमें शामिल किया गया है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी कुल 86 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सेंट्रल दिल्ली में तीन नए कोरोना मरीज मिलने के बाद बापा नगर के तीनों फेज को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है.





    साउथ वेस्ट जोन के 6 नए क्षेत्र हैं शामिल

    साउथ वेस्ट दिल्ली में शुक्रवार को कुल 6 नए क्षेत्रों कंटेंमेंट जोन में शामिल किए गए हैं. यहां के दीप एन्क्लेव पार्ट- 2, डीजी 3 ब्लॉक और एफ ब्लॉक विकासपुरी में तीन अलग-अलग कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. इसके अलावा द्वारका सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाले ग्राम कांगनहेड़ी, पूरन नगर और पालम कॉलोनी के सिद्ध नगर को भी इसमें परिवर्तित किया गया है.

    लॉकडाउन में मिली है राहत

    करीब दो महीनों से कोरोना संकट के कारण दिल्ली में लॉकडाउन लागू रहा. लेकिन इस बार विस्तार के बाद यहां इसमें राहत दी गई है. राजधानी के कई बाजार खोले जा चुके हैं. इसके अलावा दिल्ली में आवाजाही के लिए डीटीसी की बस, ऑटो और अपने निजी वाहनों का आम लोग इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ये साफ कर दिया था कि इसके लिए लागू प्रतिबंध का किसी भी तरह से उल्लंघन करने पर कार्रवाई हो सकती है.

    ये भी पढ़ें: शराब बिक्री से हुयी दिल्ली सरकार की बल्ले-बल्ले, जमकर कमाया मुनाफा
    undefined

    Tags: Corona disaster, Corona positive, Corona Virus, Delhi, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर