Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: 96 लोगों की मौत हुई, उनमें से 87 ऐसे जिनको Corona Vaccine नहीं लगी थी

Delhi Corona Update: 96 लोगों की मौत हुई, उनमें से 87 ऐसे जिनको Corona Vaccine नहीं लगी थी

Bhopal News : युवती तो वैक्सीन लगी, लेकिन आक्सीजन लेवल 88 था

Bhopal News : युवती तो वैक्सीन लगी, लेकिन आक्सीजन लेवल 88 था

Delhi Corona Virus: दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आज दिल्ली में कोरोना के मामलों में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि जितने लोगों की मौत हुई है वे गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थे. जैन ने संभावना जताई कि शुक्रवार को कोरोना के 25 हजार से कम मामले देखने को मिलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कुछ कमी की संभावना जताई गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र ने अनुमान लगाया है कि शुक्रवार को 25000 से कम मामले आने के संभावना है. जो मृत्यु हो रही है, उनमें ज्यादातर को गंभीर बीमारी की शिकायत थी और कोई भी ऐसा मरीज नहीं था, जिसे कोई बीमारी ना हो. अहम बात कि बीते कुछ दिन में हुई 96 मौतों में से 87 लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगी थी.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 13000 से ज्यादा बेड खाली हैं और गुरुवार को अब तक के सबसे अधिक केस आए हैं. उम्मीद है कि दिल्ली में कोरोना का पीक था और अब से कम मामले आएँगे.

हाल ही में 96 मौतों में से 11 लोगों को ही कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगे थे. पहली डोज 100 फीसदी लोगों को लग गयी है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि बच्चों के लिए पैनिक ना करें और बच्चों को बहुत ही कम अस्पताल ले जाने की ज़रूरत पड़ती है.

क्या है दिल्ली का हाल

गुरुवार को बीते 24 घंटे में सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए दिल्ली में 28867 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं 31 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार एक दिन में 98832 सैंपलों की जांच की गई, इसमें से 29.21 प्रतिशत सैंपल पॉजिटिव मिले. वहीं कोरोना को हरा अस्पताल से घर पहुंचने वालों की संख्या 22121 रही. गौरतलब है कि 31 दिसंबर तक कोरोना से दम तोड़ने वालों की संख्या 25107 थी जो अब बढ़कर 25271 पहुंच गई है. वहीं बुधवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई थी. कुल मरीजों की संख्या देखी जाए तो वो 16,46,583 पहुंच गई है. फिलहाल कोरोना संक्रमित 94160 लोगों का इलाज जारी है. इनमें से 2424 लोगों का इलाज अस्पताल में, 559 का कोविड स्वास्‍थ्य केंद्र, 41 का कोविड निगरानी केंद्र और 62324 का इलाज घरों में चल रहा है.

Tags: Corona Virus, Coronavirus cases in delhi, Coronavirus Delhi, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर