दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 368 नए मामले, तीन लोगों की संक्रमण से मौत

डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक पिछले सप्ताह दुनिया में कोविड-19 के मामलों में 10 प्रतिशत की दर से वृद्धि हुई.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 (Covid 19 In Delhi) के तीन और मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिससे यहां मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10,944 तक पहुंच गई है. इसके मुताबिक, इसी अवधि में सामने आए संक्रमण के नए मामलों के बाद दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6,44,064 हो गई. वहीं, अब तक करीब 6.30 लाख से ज्यादा लोग इलाज के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 368 नए मामले सामने आए. जबकि संक्रमण की दर 0.59 फीसदी पर रही. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. रविवार को लगातार चौथे दिन रोजाना 400 से अधिक संक्रमण (Covid 19 In Delhi) के मामले सामने आए थे. शनिवार को यहां संक्रमण के 419 जबकि रविवार को 407 नए मामले दर्ज किए गए थे.

    स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के तीन और मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिससे यहां मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10,944 तक पहुंच गई है. इसके मुताबिक, इसी अवधि में सामने आए संक्रमण के नए मामलों के बाद दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6,44,064 हो गई. वहीं, अब तक करीब 6.30 लाख से ज्यादा लोग इलाज के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.



    बुलेटिन के मुताबिक, वर्तमान में दिल्ली में 2,321 मरीज उपचाराधीन हैं. इसके मुताबिक, शहर में रविवार को 62,272 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में फिलहाल 1,342 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

    बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल के समय में देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए 17 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. महाराष्ट्र और पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर तेजी से गहराता जा रहा है ऐसे में पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली यह बैठक काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. (भाषा से इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.