लापरवाह दिल्ली! होली के दिन मास्क नहीं पहनने पर 700 से ज्यादा लोगों का कटा चालान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क पहनना जरूरी है (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क पहनना जरूरी है (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार शाम चार बजे तक मास्क नहीं पहनने पर 730 लोगों का चालान (Challan) किया गया जबकि सामाजिक दूरी के नियम का अनुपालन नहीं करने पर नौ लोगों का और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने के आरोप में तीन लोगों का चालान किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में होली (Holi 2021) के दिन मास्क नहीं पहनने पर 700 से ज्यादा लोगों का चालान किया गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मंगलवार को बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और सामाजिक दूरी (Social Distancing) के नियम का अनुपालन नहीं करने के आरोप में भी दंडात्मक कार्रवाई की गई है. पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार शाम चार बजे तक मास्क नहीं पहनने पर 730 लोगों का चालान (Challan) किया गया जबकि सामाजिक दूरी के नियम का अनुपालन नहीं करने पर नौ लोगों का और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने के आरोप में तीन लोगों का चालान किया गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान 94 मास्क का भी वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 15 जून से अब तक दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 5,73,457 लोगों का चालान किया गया है जबकि 4,27,258 मास्क बांटे गए हैं.

Youtube Video


पुलिस अधिकारी के मुताबिक उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्राधिकारियों को कोविड-19 नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है.
बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,904 नए मामले आए जो बीते साढ़े तीन महीने में सबसे ज्यादा हैं. (भाषा से इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज