COVID-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए थे RML हॉस्पिटल के 6 डॉक्‍टर और 4 नर्स, सभी क्‍वारेंटाइन
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए थे RML हॉस्पिटल के 6 डॉक्‍टर और 4 नर्स, सभी क्‍वारेंटाइन
(फाइल फोटो)

Delhi Coronavirus Updates: राममनोहर लोहिया अस्‍पताल प्रबंधन ने डॉक्‍टरों समेत 10 स्‍टाफ को क्‍वारेंटाइन किया है. दिल्‍ली में COVID-19 संक्रमितों की संख्‍या 72 तक पहुंच चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 7:37 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. Coronavirus के संक्रमण के खतरों से आमलोगों के साथ ही डॉक्‍टर और नर्स भी अछूते नहीं हैं. दरअसल, दिल्‍ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल (RML Hospital) में 6 डॉक्‍टर और चार नर्सों को क्‍वारेंटाइन (अलग-थलग) किया गया है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, ये सभी COVID-19 पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे. अस्‍पताल की ओर से जारी बयान में भी इसकी जानकारी दी गई है. बता दें कि आरएमएल अस्‍पताल समेत देश की राजधानी के कई हॉस्पिटल में COVID-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

दिल्‍ली के अस्‍पतालों में लगातार COVID-19 के संदिग्‍ध मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है. लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल में 29 मार्च को ऐसे 34 लोगों को भर्ती किया गया. जानकारी के मुताबिक, इन 34 लोगों के संपर्क में तकरीबन 300 लोग आए हैं. इन सभी लोगों को क्‍वारेंटाइन किया गया है. सभी संदिग्ध मरीजों के बारे में कहा जा रहा है कि एक धार्मिक स्थल में बीते कई दिनों से रह रहे थे. एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और डायरेक्टर डॉक्टर जे सी पासी ने बताया कि अस्पताल में पहले से ही कोरोना के 22 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें 7 मरीज कोरोना के पॉजेटिव हैं. अस्पताल में इस समय कोरोना मरीजों के लिए 58 आइसोलेशन बेड उपलब्ध हैं. इसलिए अभी कुछ लोगों को जीबी पंत में भी शिफ्ट किया जाएगा.





दिल्‍ली में संक्रमितों की संख्‍या 72 तक पहुंची



इससे पहले 29 मार्च को ही एक साथ 23 लोगों के COVID-19 से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई थी. इस तरह देश की राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद 72 तक पहुंच गई है. इसके अलावा दिल्‍ली में कोरोना वायरस के चलते दो लोगों की मौत तक हो चुकी है. बता दें कि COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश के लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में लोगों का सामान्‍य तरीके से आना-जाना या घर से निकलना प्रतिबंधित है. आपात परिस्थितियों में ही निकलने की इजाजत दी गई है.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल में एक ही दिन में COVID-19 के 34 संदिग्ध भर्ती

लॉकडाउन में सीएम अरविंद केजरीवाल की सलाह- घर पर कीजिए भागवत गीता का पाठ

 
First published: March 30, 2020, 7:34 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading