लाइव टीवी

दिल्ली: छेड़छाड़ के मामले में कोर्ट ने AAP विधायक दिनेश मोहनिया को किया बरी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 16, 2020, 11:34 PM IST
दिल्ली: छेड़छाड़ के मामले में कोर्ट ने AAP विधायक दिनेश मोहनिया को किया बरी
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने 20000 रुपये के जमानती बांड के भरने पर मोहनिया को बरी कर दिया.

दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) पर महिलाओं के एक समूह के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने को लेकर 23 जून, 2016 को मामला दर्ज किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) को 2016 के कथित छेड़खानी मामले (Molestation Case) में बरी कर दिया. अदालत ने सह-आरोपी सतीश और सुभाष शुक्ला को भी मामले में बरी कर दिया.

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने 20000 रुपये के जमानती बांड के भरने पर मोहनिया को बरी कर दिया. जमानती बांड यह सुनिश्चित करने के लिए लिया जाता कि यदि बरी किए जाने को चुनौती देते हुए अपील दायर की जाती है तो संबंधित व्यक्ति की पेशी हो सके.

अदालत ने अपने आदेश में कहा, ‘‘मौजूदा मामले में प्रमुख गवाहों की गवाही में ठोस विरोधाभास और कमियां हैं और किसी भी स्वतंत्र सार्वजनिक गवाह ने शिकायतकर्ता की बातों का समर्थन नहीं किया है, जिससे बड़ा संदेह पैदा होता है. इसलिए यह कहा जाता है कि अभियोजन पक्ष आरोपियों के खिलाफ बिना किसी संदेह के सफल मामला बनाने में सक्षम नहीं हुआ है. इसलिए सभी आरोपी संदेह का लाभ दिए जाने के हकदार हैं.’’



साल 2016 का था मामला



मोहनिया पर महिलाओं के एक समूह के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने को लेकर 23 जून, 2016 को मामला दर्ज किया गया था. ये महिलाएं अपने क्षेत्र में पानी संकट के संबंध में शिकायत लेकर मोहनिया के पास पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें- AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

अब दिल्ली में स्वीमिंग पूल, जिम, नाइट क्लब, स्पा भी 31 मार्च तक बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 16, 2020, 11:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading