लाइव टीवी

दिल्ली कोर्ट ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की जमानत याचिका की खारिज
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 26, 2020, 10:41 PM IST
दिल्ली कोर्ट ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की जमानत याचिका की खारिज
कोर्ट ने चिकित्सकीय आधार पर दिए गए आवेदन को खारिज कर दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली की एक अदालत ने विदेशी धन अवैध रूप से हासिल करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले (Money Laundering Case) में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार (Deepak Talwar) की अंतरिम जमानत याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने विदेशी धन अवैध रूप से हासिल करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले (Money Laundering Case) में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार (Deepak Talwar) की अंतरिम जमानत याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में विशेष न्यायाधीश चंद्रशेखर ने कोरोना वायरस को देखते हुए चिकित्सकीय आधार पर दिए गए आवेदन को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि तलवार यहां के तिहाड़ केंद्रीय कारागार में बंद है, जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

ईडी के विशेष लोक अभियोजक अमित महाजन और नीतेश राणा ने कहा कि तलवार के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जेल के अधिकारियों ने कोई रिपोर्ट दायर नहीं की है जिससे लगता हो कि उन्हें संक्रमण का खतरा है. इसके बाद अदालत ने यह आदेश पारित किया.



वकील ने कहा- स्थिति है गंभीर
तलवार के वकील ने अपने आवेदन में दावा किया था कि उन्हें मधुमेह और हाइपरटेंशन है और कोरोना वायरस को देखते हुए उनकी स्थिति गंभीर है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक तलवार गैर सरकारी संगठन एडवांटेज इंडिया के संस्थापक सदस्य थे जिसे 2012-13 से 2015-16 के बीच एमबीडीए इंग्लैंड और एयरबस फ्रांस से सीएसआर (कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व) के तहत 90.72 करोड़ रुपये का विदेश चंदा हासिल हुआ. एमबीडीए इंग्लैंड यूरोप का प्रमुख मिसाइल निर्माण कंपनी है.

एजेंसी ने कहा था, ‘‘जांच से पता चलता है कि एनजीओ ने विभिन्न मदों में ‘‘फर्जी’’ खर्च दिखाए कि विदेशी चंदे का अलग-अलग प्रयोजन में इस्तेमाल किया गया.’’

 

ये भी पढ़ें:

DMRC का बड़ा फैसला, अब 14 अप्रैल तक नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो

दिल्ली हिंसा मामले में सात आरोपियों को मिली जमानत, पुलिस ने ये कहकर किया विरोध

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर