लाइव टीवी

COVID-19: दिल्ली कोर्ट का निर्देश-स्टैम्प चिपकाने में थूक का न करें प्रयोग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 12:37 AM IST
COVID-19: दिल्ली कोर्ट का निर्देश-स्टैम्प चिपकाने में थूक का न करें प्रयोग
दिल्ली तीस हजारी कोर्ट का निर्देश

जिला एवं सत्र न्यायायालय (District & session Court) ने कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर ये सर्कुलर जारी किया है.

  • Share this:
दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के प्रकोप के चलते दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने एक सर्कुलर (Circular) जारी किया है. जिसमें निर्देशित किया गया है कि स्टैम्प टिकट, लिफाफों इत्यादि को चिपकाने में थूक (saliva) का प्रयोग न किया जाए. साथ ही अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि फाइलों के पन्ने पलटने में भी थूक का प्रयोग न किया जाए.






सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश गिरीश कठपालिया (District & session Judge)ने ये सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर में वकीलों, मुंशी, पिटीशनर,नायब कोर्ट, पुलिस ऑफिसर सभी से कोर्ट स्टाफ द्वारा यह सुनिश्चित करवाने के लिए निर्देशित किया गया है कि नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए एप्लीकेशन, पिटीशन, समन व नोटिस भेजे जाने वाले लिफाफों इत्यादि को चिपकाने में कहीं भी थूक (saliva) का प्रयोग न किया जाए.



कोर्ट ने जारी किया सर्कुलर
कोर्ट ने जारी किया सर्कुलर


इसके अलावा अधिकारियों को भी इस बात का ध्यान रखने को कहा गया है कि वो फ़ाइल के पन्ने पलटने में थूक का प्रयोग न करें. साथ ही कोर्ट स्टाफ से ये भी सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है कि वो वकीलों को भीगे हुए स्पांज का प्रयोग करने की सलाह दे. बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे में विशेष सतर्कता बरतने के लिए लोगों से कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: लंदन से लौटे यात्री होटल में रहेंगे, 22000 रुपए खर्च कर होंगे Quarantine

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 12:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading